मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एमपी में शुरू हुई प्लाज्मा थैरेपी, नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर दी जानकारी

एमपी में प्लाज्मा थैरेपी के जरिए कोरोना पीड़ितों का इलाज किया जाएगा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन सिंह के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसकी अनुमति मांगी थी. जिसके बाद नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन का आभार जताया

By

Published : Apr 26, 2020, 11:24 PM IST

Plasma therapy started in MP
एमपी में शुरू हुई प्लाज्मा थेरेपी,

भोपाल। अब मध्यप्रदेश में प्लाज्मा थैरेपी के जरिए कोरोना पीड़ितों का इलाज किया जाएगा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश में प्लाज्मा थेरेपी से इलाज करने को लेकर अनुमति मांगी थी और अनुमति मिलने के बाद अरविंदो मेडिकल कॉलेज इंदौर में इलाज शुरू हो गया है.

इसको लेकर स्वास्थ्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन का आभार जताया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान हर्षवर्धन सिंह ने कहा था कि आईसीएमआर को एक मेल के जरिए सूचित कर दें और तय मापदंडों के पालन के बाद उन्हें अनुमति मिल जाएगी और रविवार को इंदौर के अरविंद मेडिकल कॉलेज को यह अनुमति मिल गई है.

जिसके बाद अब अरविंद मेडिकल कॉलेज में थैरेपी के जरिए इलाज भी शुरू कर दिया है. आने वाले 5 दिनों के भीतर इन मरीजों के स्वास्थ्य के बारे में परिणाम देखने को मिलेंगे और उम्मीद है कि परिणाम सकारात्मक होते हैं और यदि यह प्रक्रिया कारगर साबित होती है, तो मध्य प्रदेश के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details