मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

5 फरवरी से छात्र करा सकते हैं परीक्षा फॉर्म में संशोधन

माशिमं ने परिक्षा फॉर्म में संसोधन के लिए नोटिस जारी कर दिया है, इसके अनुसार छात्र 5 फरवरी से ऑनलाइन 25 रुपये फीस देकर संसोधन करा सकते हैं.

By

Published : Feb 3, 2021, 5:42 PM IST

Online process for board exam form correction from 5th February
माशिमं

भोपाल।माशिमं की कक्षा 10वीं और 12वीं के छात्रों के क लिए परीक्षा फॉर्म में संशोधन परीक्षा फॉर्म में संसोधन की प्रक्रिया 5 फरवरी से शुरू होगी. जिन छात्रों को परीक्षा फॉर्म में संशोधन कराना है वह 5 फरवरी से ऑनलाइन संशोधन करा सकेंगे. इसके लिए शिक्षा मंडल ने वेबसाइट पर जानकारी अपलोड की गई है.

आदेश

25 रुपये होगी फीस

इसके लिए 25 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं 20 फरवरी के बाद 5 मार्च तक संशोधन किया जा सकेगा, लेकिन इसमें 300 रुपये फीस देनी होगी. परीक्षा फॉर्म में संशोधन के लिए छात्र विभाग को पोर्टल पर ऑनलाइन पेमेंट करना होगा. इसमें नाम, जन्मतिथि, फ़ोटो, विषय ओर लिंग में संशोधन किया जा सकेगा.

बता दें परीक्षा केंद्र पर किसी भी प्रकार का संशोधन परिवर्तन मान्य नहीं किया जाएगा. मंडल ने परीक्षा फॉर्म में संशोधन की सभी जानकारी मंडल की वेबसाइट पर अपलोड की है.

इनमें हो सकेगा संसोधन

विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक कक्षा 9वीं, 10वीं और 11वीं में किसी भी नाम के प्रथम कैरेक्टर के संशोधन की अनुमती नहीं होगी, वंही कक्षा 9वीं 10वीं और 12वी में केवल अन्य राज्य बोर्ड से पास फेल छात्रों में छात्र, पिता, माता का नाम, जन्मतिथि और फोटो में 2 से अधिक श्रेणी में संशोधन की अनुमति नहीं दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details