मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

तकनीकी शिक्षा के अतिथि विद्वानों का ऑनलाइन आंदोलन जारी, वेतन देने की मांग

लॉकडाउन के दौरान प्रदेश के अतिथि विद्वान ऑनलाइन आंदोलन कर रहे हैं. इस आंदोलन के माध्यम से वे प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया तक अपनी बात पहुंचा रहे हैं. इनकी मांग है कि सभी अतिथि विद्वानों को लॉकडाउन में रुका हुआ वेतन दिया जाए.

By

Published : May 15, 2020, 8:44 PM IST

The movement of guest scholars of technical education continues
तकनीकी शिक्षा के अतिथि विद्वानों का आंदोलन जारी

भोपाल। कोरोना वायरस को लेकर लागू लॉकडाउन के दौरान अतिथि विद्वानों का सोशल मीडिया के माध्यम से आंदोलन जारी है. प्रदेश के हजारों अतिथि विद्वानों को लॉकडाउन के चलते वेतन नहीं मिला है, जिससे परेशान अतिथि विद्वान सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार को पत्र लिखकर वेतन देने की मांग कर रहे हैं.

तकनीकी शिक्षा के अतिथि विद्वानों का आंदोलन जारी

सोशल मीडिया के माध्यम से आंदोलन जारी

प्रदेश के अतिथि विद्वान सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार आंदोलन कर रहे हैं. इनके द्वारा प्रतिदिन फेसबुक और ट्विटर पर पोस्ट किया जाता है, जिसमें काले चश्मे, काले गमछे और काले मास्क के साथ फोटो और मांग पत्र पोस्ट कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को पोस्ट कर रहे हैं.

प्रदेश के तकनीकी शिक्षा विभाग में काम करने वाले अतिथि विद्वानों ने ऑनलाइन आंदोलन जारी रखा है. इनका कहना है कि लॉकडाउन की अवधि में वेतन ना मिलने के कारण अतिथि विद्वानों की हालत खस्ता हो गई है. घर में राशन की दिक्कतें आने लगी हैं. लॉकडाउन के चलते तकनीकी शिक्षा विभाग में कार्यरत एक भी अतिथि विद्वान को तनख्वाह नहीं मिली है.

लॉकडाउन के दौरान रुका वेतन मिले

प्रांतीय तकनीकी शिक्षा विभाग के प्रदेश अध्यक्ष देवांश जैन ने बताया कि लॉकडाउन के चलते अतिथि विद्वानों को वेतन नहीं मिला है, जिससे तकनीकी शिक्षा विभाग में कार्यरत अतिथि विद्वान आर्थिक तंगी का सामना कर रहे हैं. इसी कारण अतिथि विद्वानों द्वारा ऑनलाइन आंदोलन चलाया जा रहा है. इनका कहना है कि अतिथि विद्वानों को लॉकडाउन में रुका हुआ वेतन दिया जाए, जिससे ये अपना घर-परिवार चला सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details