मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नेशनल स्वीमिंग चैंपियनशिप का आगाज, SFI के CEO वीरेंद्र नानावटी से खास बातचीत

भोपाल में नेशनल स्वीमिंग चैंपियनशिप का आज से आगाज हो गया है. इस चैंपियनशिप के मौके पर स्वीमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के सीईओ वीरेंद्र नानावटी भी राजधानी में मौजूद हैं.

By

Published : Aug 31, 2019, 11:30 AM IST

Updated : Aug 31, 2019, 1:08 PM IST

नेशनल स्वीमिंग चैंपियनशिप का आगाज

भोपाल। राजधानी में आज से पांच दिवसीय नेशनल स्वीमिंग चैंपियनशिप की शुरुआत हो गई है. इस चैंपियनशिप में 27 राज्यों के करीब 671 खिलाड़ी भाग लेंगे और प्रतियोगिता के तहत पुरुष वर्ग और महिला वर्ग के कई इवेंट होंगे. इस मौके पर स्वीमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के सीईओ वीरेंद्र नानावटी भी राजधानी में मौजूद हैं.

इस प्रतियोगिता की सबसे खास बात ये है कि भारत के स्टार स्विमर वीरधवल खाडे और श्रीहरि नटराजन इसमें टोक्यो ओलंपिक 2020 के लिए ए कट हासिल करने के लिए खेलेंगे. इसके साथ ही मध्यप्रदेश के बीच कई प्रतिभावान स्विमर एनी जैन, कान्या नायर, नानक मूलचंदानी और वरुण पटेल चैंपियनशिप में भाग लेने जा रहे हैं.

नेशनल स्वीमिंग चैंपियनशिप का आगाज

स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के सीईओ वीरेंद्र नानावटी ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की है. इस बातचीत में उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में भारत के स्टार स्विमर वीरधवल खड़े और श्रीहरि नटराजन समेत कई खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. उन्होंने बताया कि बैंगलुरू में अगले महीने दसवें एशियन एज ग्रुप चैंपियनशिप 2019 की शुरुआत होगी, जिसमें 35 देशों के तैराक हिस्सा लेंगे. उन्होंने कहा कि इस बार भारत के स्टार स्विमर्स से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि इंडिया को इस बार ज्यादा से ज्यादा मेडल मिलेंगे.

नेशनल स्वीमिंग चैंपियनशिप का आगाज

इनके अलावा देश के और भी स्वीमिंग चैंपियन जिनमें लिखित पी, साजन प्रकाश, कुशाग्र रावत, मना पटेल भाग लेंगे. चैंपियनशिप के स्तर को देखते हुए तरुण पुष्कर में खास तौर पर तैयारियां की गई हैं. जिसमें लाइटिंग से लेकर नए स्टार्टिंग ब्लॉक लगाए गए हैं. इसके साथ ही नए गोलपोस्ट और नई लेन भी बिछाई गई है.

Last Updated : Aug 31, 2019, 1:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details