मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ज्योदिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस ने बताया गद्दार, ट्विटर पर लिखा 'बिकाऊ को मिला बेचने का काम'

By

Published : Jul 9, 2021, 4:30 PM IST

Updated : Jul 9, 2021, 5:21 PM IST

मोदी सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री बनाए गए बीजेपी सांसद ज्योदिरादित्य सिंधिया को लेकर एमपी कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है. ट्वीट में सिंधिया को बिकाऊ बताते हुए उन्हें गद्दार भी बताया गया है.

ongress-comments-on-jyotiraditya-scindia
ज्योदिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस ने बताया गद्दार

भोपाल।पीएम मोदी के कैबिनेट विस्तार में ज्योतिरादित्य सिंधिया को सिविल एविएशन मिनिस्टर बनाए जाने पर कांग्रेस ने करारा तंज कसा है. कांग्रेस ने सिंधिया को नागरिक उड्डयन मंत्री बनाए जाने को इयर इंडिया की खस्ता हालत को लेकर अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्विवीट भी किया है. जिसमें लिखा गया है कि आइए महाराज हम दोनों ही बिकाऊ हैं.

'महाराजा VS महाराज'

एयर इंडिया का लोगो 'महाराजा' है. ज्योतिरादित्य सिंधिया को 'महाराज' कहा जाता है. कांग्रेस ने एयर इंडिया (यानि महाराजा) की खस्ता हालत को लेकर सिंधिया पर तंज कसते हुए लिखा है कि दोनों ही बिकाऊ हैं. गौरतलब है कि ज्योदिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के बड़े नेता थे, लेकिन अब वे बीजेपी का दामन थाम चुके हैं. सिंधिया अपने समर्थक 22 से अधिक विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए थे. जिसके बाद 15 साल के इंतजार के बाद मध्यप्रदेश में बनी कांग्रेस सरकार गिर गई थी. कांग्रेस छोड़ने और बीजेपी में शामिल होने पर भी कांग्रेस ने उन्हें बिकाऊ कहा था. सिंधिया और उनके समर्थक के खिलाफ दमोह चुनाव में भी कांग्रेस बिकाऊ और टिकाऊ के मुद्दे के साथ चुनाव में उतरी थी. इस उपचुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को हराकर जीत भी हासिल की थी.

MP CONGRESS के ट्वीट को मिले 1.2 लाख लाइक

एमपी कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से किए गए इस ट्वीट को अभी तक 1.2 लाख लाइक मिल चुके हैं, जबकि 319 बार इसे री-ट्वीट किया जा चुका है. ट्वीट पर 48 रिप्लाई भी आए हैं. कांग्रेस के ट्वीट पर बीजेपी ने भी निशाना साधा है. पार्टी प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने लिखा है कि मिस्टर 20% कमलनाथ शायद भूल गए हैं कि हवाला केस में आयकर विभाग और चुनाव आयोग ने केस दर्ज कर रखा है. उन्होंने लिखा कि भ्रष्टाचार का सबसे ज्यादा माल उनकी पार्टी और मालिकों के पास हैं जो नेशनल हेराल्ड केस में जमानत पर हैं.

सलूजा ने फिर साधा सिंधिया पर निशाना, कहा- ऐसा विभाग मिला जो नीलामी की कगार पर है

बिकाऊ है एयर इंडिया

आपको बता दें कि एयर इंडिया पर करीब 60 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का कर्ज है. कंपनी को रोजाना 20-25 करोड़ रुपए का नुकसान हो रहा है. मोदी सरकार ने एयर इंडिया में अपनी 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने का फैसला किया है. सरकार अब इसे और अधिक आर्थिक सहायता नहीं देना चाहती है. सरकार इसके लिए मार्च 2020 में बोली भी आयोजित कर चुकी है. इसके साथ ही सरकार ने खरीददार को एयर इंडिया की 60 हजार करोड़ की कर्जदारी का एक बड़ा हिस्सा माफ करने का भी ऑफर दिया है. एयर इंडिया के पास करीब 125 एयरक्राफ्ट हैं और इसका मार्केट कैप भी करीब 11.9 फीसदी है.

कमलनाथ ने कहा 'दाढ़ी में अच्छे लग रहे हैं मोदी'

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ शुक्रवार को प्रदेश के नए राज्यपाल मंगू भाई पटेल से मुलाकात करने राजभवन पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत भी की . पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को खुश रहने का आशीर्वाद दिया है.सिंधिया को मोदी कैबिनेट में जगह मिलने पर कमलनाथ ने कहा कि यह बीजेपी और सिंधिया के बीच का मामला है. वे हमेशा खुश रहें. अब ये गाड़ी आगे कैसे चलती है देखा जाएगा. कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी बयान देते हुए कहा कि मोदी ने अब दाढ़ी बढ़ा ली है तो अच्छे लग रहे हैं.

Last Updated : Jul 9, 2021, 5:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details