मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एमपी बोर्ड कराएगा 12वीं की विशेष परीक्षाएं, जुलाई के अंत तक परिणाम घोषित करने का दावा

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने 12वीं की विशेष परिक्षाएं कराने का फैसला लिया है. इसमें कोरोना काल के चलते जो विद्यार्थी परीक्षा नहीं दे पाए हैं, उन्हें दोबारा मौका दिया जाएगा.

By

Published : Jul 14, 2020, 2:16 PM IST

MP board will conduct 12th special examinations
एमपी बोर्ड कराएगा 12 वीं की विशेष परीक्षाएं

भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा 12वीं की बची हुई परीक्षाएं 9 से 16 जून के बीच अयोजित की थी, जिसके नतीजे जुलाई के आखिरी माह में आने की बात कही जा रही है. वहीं अब एमपी बोर्ड ने उन छात्रों के लिए विशेष परीक्षाएं आयोजित करने का फैसला किया है, जो छात्र कोरोना के चलते परीक्षाओं में शामिल नहीं हो पाए थे. इसके लिए छात्र 20 जून तक आवेदन कर सकेंगे.



लॉकडाउन के कारण 9 जून से 16 जून तक ली गई 12वीं की बची हुई परीक्षाओं में जो विद्यार्थी शामिल नहीं हो पाए थे, उन्हें दोबारा मौका दिया जाएगा. मंडल के सचिव अनिल सुचारू ने इस बारे में सभी कलेक्टर, सीईओ, जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं. जिसमें कहा गया है कि, ऐसे विद्यार्थी जिन्हें खुद या परिवार के किसी सदस्य को परीक्षा के दौरान कोरोना था या वो क्वारंटाइन के चलते परीक्षा नहीं दे पाए. उन विद्यार्थियों के लिए विशेष परीक्षाएं आयोजित की जाएगी. इसके लिए 20 जुलाई तक आवेदन किया जा सकेगा.

छात्रों में इस बात को लेकर असमंजस है कि, अगर 20 जुलाई से इन छात्रों की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी, तो 9 से 16 जून के बीच हुई परीक्षाओं के परिणाम कब तक आएंगे. परीक्षा परिणाम को लेकर मंडल ने कोई रणनीति नहीं बनाई है. मंडल का कहना है कि, जुलाई के आखिर में परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे. अगर 20 जुलाई तक विशेष परीक्षाओं के लिए आवेदन किए जाएंगे, तो सोचने वाली बात है की परीक्षाएं कब आयोजित होगी और कब इनके नतीजे घोषित किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details