मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

GMC में बढ़ सकती हैं MBBS की सीटें, तैयारी में जुटा कॉलेज प्रबंधन

राजधानी भोपाल में गांधी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की सीट बढ़ सकती है. मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया ने कुछ दिनों पहले ही कॉलेज का निरीक्षण किया है. कमिश्नर ने कॉलेज प्रशासन के साथ हुई बैठक में ये आदेश दिए है कि, इस वर्ष से एमबीबीएस की बढ़ी हुई सीटों पर आने वाले नए बैच के लिए सभी व्यवस्थाएं समय सीमा में पूरी हो जानी चाहिए.

By

Published : Oct 28, 2020, 11:19 AM IST

gmc bhopal
जीएमसी, भोपाल

भोपाल। राजधानी भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज को जल्द हो नई सौगात मिल सकती है. प्रशासन की ओर से काम भी शुरू हो गया है. गांधी मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की सीटें बढ़ सकती हैं. मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया ने कुछ दिनों पहले ही निरीक्षण किया है. कमिश्नर कवीन्द्र कियावत ने भी कॉलेज प्रशासन को निर्देश दिए है कि, बढ़ी हुई सीटों पर आने वाले विद्यार्थियों के लिए समुचित व्यवस्थाएं की जाएं.

जल्द पूरी की जाएं व्यवस्थाएं- कमिश्नर

कमिश्नर ने कॉलेज प्रशासन के साथ हुई बैठक में यह आदेश दिए है कि, इस वर्ष से एमबीबीएस की बढ़ी हुई सीट पर आने वाले नए बैच के लिए सभी व्यवस्था समय सीमा में पूरी हो जानी चाहिए. नए बैच के आने के पहले हॉस्टल, क्लास रूम, मेस में सभी जरूरी व्यवस्थाएं पूरी की जाएं, ताकि बच्चों को कॉलेज में प्रवेश करते ही सारी व्यवस्थाएं मिलें, कहीं पर कोई अव्यवस्था ना हो.

पैथोलॉजी की जांच भी हो जल्दी शुरू

इसके साथ ही कमिश्नर कवीन्द्र कियावत ने एक और जरूरी आदेश देते हुए कहा है कि, 1 हफ्ते के अंदर हमीदिया अस्पताल में पैथोलॉजी की सभी जांचों को भी शुरू किया जाएं, ताकि मरीजों को किसी भी जांच के लिए बाहर न जाना पड़े. जरूरी जांचों की सूची अस्पताल प्रबंधन को बुधवार तक देनी होगी और जो जांच यहां नहीं हो सकती है. उसकी भी जानकारी देनी होगी. वर्तमान में जीएमसी में 180 सीटें हैं और जल्द ही यह बढ़कर 250 हो जाएगी, जिसके लिए काम चल रहा है और साथ ही कॉलेज के इंफ्रास्ट्रक्चर को भी बढ़ाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details