मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सोनिया गांधी की पहल का मध्यप्रदेश सरकार ने किया स्वागत, गर्भवती महिलाओं को 6 हजार देने का सुझाव

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. सोनिया गांधी ने मुख्यमंत्री से गर्भवती महिलाओं को 6 हजार रुपए का भुगतान करने की मांग की है.

Madhya Pradesh government welcomed Sonia Gandhi's initiative
एमपी सरकार ने किया सोनिया की पहल का किया स्वागत

By

Published : Nov 28, 2019, 2:40 PM IST

भोपाल। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने देश के सभी कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. सोनिया गांधी ने पत्र में कहा है कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को 6 हजार रुपए का भुगतान किया जाए. मध्य प्रदेश सरकार ने सोनिया गांधी की इस पहल का स्वागत करते हुए जल्द इस पर अमल करने की बात कही है.

एमपी सरकार ने किया सोनिया की पहल का किया स्वागत

कमलनाथ सरकार के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि निश्चित तौर पर सोनिया गांधी ने जो पहल की है, वह सराहनीय है. पीसी शर्मा का कहना है कि सोनिया गांधी ने पत्र में कहा है कि गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को 6 हजार रुपए दिए जाएं और केवल एक बार नहीं बल्कि दो बार दिए जाएं, इस पर जल्द ही हमारे मुख्यमंत्री कमलनाथ फैसला लेंगे.

पीसी शर्मा ने कहा कि अगर हमारी सरकार दिल्ली में बन जाती और यह नाथूराम गोडसे के भक्त सरकार में नहीं आते, तो महिलाओं को 6 हजार रुपए महीना देने की नीति लागू हो जाती. यह दुर्भाग्य है कि यह नहीं हो पाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details