मध्य प्रदेश

madhya pradesh

17 दिसंबर को प्रदेश सरकार को होगा एक साल पूरा, मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताई उपलब्धियां

By

Published : Dec 10, 2019, 10:58 PM IST

प्रदेश सरकार के एक साल पूरे होने पर सरकार की उपब्धियां गिनाने के लिए मंत्री हर्ष यादव ने प्रेस कांफ्रेंस की.

madhya-pradesh-government-completes-one-year-bhopal
प्रदेश सरकार को हुए एक साल पूरे

भोपाल। मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार को बने हुए आगामी 17 दिसंबर को 1 साल होने जा रहा है. कमलनाथ सरकार की उपलब्धियां गिनाने के लिए सरकार के मंत्री प्रेस वार्ता के जरिए 1 साल के कामकाज का ब्यौरा दे रहे हैं. इसी कड़ी में मंत्री हर्ष यादव ने कमलनाथ सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया.


उन्होंने कहा कि प्रगति के प्रति प्रतिबद्ध, आधुनिक प्रदेश के प्रेरणा, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने एक वर्षीय कार्यकाल में विकास के आधुनिक आयामों को जिस प्रकार रेखांकित किया है. मंत्री हर्ष यादव ने बताया कि मध्यप्रदेश उन सौभाग्यशाली प्रदेशों में है, जिसका कुल वन क्षेत्र 94.689 वर्ग किलोमीटर है, जो कि राज्य के भौगोलिक क्षेत्र का 30.72 प्रतिशत है.

प्रदेश सरकार को हुए एक साल पूरे


हर्ष यादव ने कहा कि हमारे ग्रामीण भाईयों के कल्याण के लिए मुख्यमंत्री ने कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग की गतिविधियों को जनोन्मुखी बनाने का प्रयास किया है. इसमें काफी सफलता भी प्राप्त की है। हस्तशिल्प विकास निगम, हाथकरघा आयुक्त, खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड, रेशम संचालनालय, और मध्यप्रदेश माटीकला बोर्ड संस्थाओं के माध्यम से प्रदेश के शिल्पीयों, ग्रामीण कारीगरों और हुनरमंद कलाकारों को प्रोत्साहित किया जा रहा है. उन्हें प्रशिक्षण और रोजगार के माध्यम से आर्थिक स्थिति बेहतर बनाने में सहायता दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details