मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विधानसभा ने जारी की ब्यावरा सीट रिक्त होने की सूचना, अब 28 सीटों पर होगा उपचुनाव

By

Published : Sep 17, 2020, 12:55 AM IST

कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी के निधन के कारण ब्यावरा सीट भी खाली हो गई है, जिसकी सूचना बुधवार को विधानसभा ने राजपत्र में प्रकाशित कर दी है. पढ़िए पूरी खबर...

Congress MLA Govardhan Dangi dies due to Corona infection
कोरोना संक्रमण के कारण कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी के निधन

भोपाल। कोरोना संक्रमण के कारण कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी के निधन के बाद ब्यावरा सीट रिक्त होने की सूचना प्रकाशित कर दी गई है. अब मध्यप्रदेश में 28 सीटों के विधानसभा उपचुनाव होंगे. मध्यप्रदेश विधानसभा ने आज उनके निधन की सूचना राजपत्र में प्रकाशित कर ब्यावरा सीट रिक्त होने की जानकारी दी.

विधानसभा ने जारी की ब्यावरा सीट रिक्त होने की सूचना

विधानसभा सचिवालय ने आज जारी किए गए राज्य पत्र में बताया कि मध्य प्रदेश विधानसभा के निर्वाचन क्षेत्र क्रमांक 161 ब्यावरा जिला राजगढ़ से निर्वाचित सदस्य गोवर्धन दांगी का निधन 15 सितंबर 2020 को हो जाने के फलस्वरूप विधानसभा में यह स्थान खाली हो गया है.

15 सितंबर को ब्यावरा सीट से कांग्रेस विधायक गोवर्धन दांगी का निधन हुआ था. कोरोना संक्रमण के कारण उन्हें दिल्ली के नेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. गोवर्धन दांगी के निधन के बाद मध्यप्रदेश विधानसभा की 28 सीटें रिक्त हो गई हैं, इससे पहले आगर विधानसभा सीट और जौरा विधानसभा की सीट भी विधायकों के निधन के बाद खाली हुईं थी, बाकी 25 सीट कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के कारण रिक्त हुई हैं, जिन पर उपचुनाव होना है.

भारत निर्वाचन आयोग पहले ही मध्यप्रदेश के उपचुनाव, बिहार विधानसभा चुनाव के साथ कराने की बात कह चुका है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details