मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नारेबाजी से नाराज हुए कमलनाथ, बीच कार्यक्रम से लौटे

युवक कांग्रेस का युवा शक्ति समागम कार्यक्रम दो घंटे की देरी से शुरू हुआ. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ नारेबाजी से नाराज होकर कार्यक्रम के बीच से ही चले गए, तो वहीं कार्यकर्ता सेल्फी लेने में व्यस्त रहे.

By

Published : Dec 27, 2020, 5:12 PM IST

Updated : Dec 27, 2020, 7:30 PM IST

Yuva Shakti Samagam
नारेबाजी से नाराज कमलनाथ भाषण देते ही वापस लौटे

भोपाल। युवक कांग्रेस का युवा शक्ति समागम कार्यक्रम अव्यवस्थाओं के बीच पूरा हुआ. तय समय से 2 घंटे देरी से शुरू हुए कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित सभी बड़े नेता भाषण देकर बीच कार्यक्रम से चले गए. मंच पर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता चढ़ गए, जिससे कांग्रेस विधायक और युवक कांग्रेस उपाध्यक्ष को टेबल पर ही बैठाना पड़ा. नेता कार्यकर्ताओं को मना करते रहे और कार्यकर्ता मंच पर आकर युवक कांग्रेस अध्यक्ष के साथ सेल्फी लेते रहे.

नारेबाजी से नाराज कमलनाथ भाषण देते ही वापस लौटे

नारेबाजी से नाराज हुए कमलनाथ

कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री कमलनाथ मंच पर जैसे ही भाषण शुरू किया, तभी कार्यकताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी. इससे नाराज होकर कमलनाथ ने कहा कि नारेबाजी करनी हो तो फिर मैं जाता हूं. कमलनाथ ने अपने उद्बोधन में कहा कि आप लोगों के बीच आकर अपने युवा दिनों की याद ताजा हो जाती है. अपने युवा दौर में कई आंदोलन में हिस्सा लिया. कमलनाथ ने युवाओं से कांग्रेस को आगे बढ़ाने के लिए संघर्ष करने की नसीहत दी. कमलनाथ ने कहा कि यदि आप अभी संघर्ष नहीं करेंगे तो क्या मेरी उम्र में आकर संघर्ष करेंगे. कार्यकर्ता अभी सड़क पर संघर्ष करेंगे तो विश्वास है विधानसभा में फिर कांग्रेस होगी. कमलनाथ ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि रोजगार के क्षेत्र में कोई निवेश नहीं हुआ रोजगार के कोई साधन नहीं है. उन्नति की एक रोशनी कृषि से आती है, लेकिन वही आज आंदोलन कर रहा है. बीजेपी सिर्फ ध्यान मोड़ने की राजनीति में माहिर है. इसलिए जब भी चुनाव आते हैं उसे पाकिस्तान की याद आ जाती है. कार्यक्रम में अपने भाषण के बाद कमलनाथ कार्यक्रम से रवाना हो गए.

नेता मना करते रहे कार्यकर्ता लेते रहे सेल्फी

मंच पर बैठे युवक कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास वीवी के साथ सेल्फी लेने के दौरान कार्यकर्ता कार्यक्रम की मर्यादाओं को भूल गए. कांग्रेस नेता मंच पर भाषण दे रहे थे सभी कार्यकर्ता मंच पर पहुंचते रहे और युवक कांग्रेस अध्यक्ष के साथ सेल्फी लेते रहे. नेताओं के बार-बार मना करने के बाद भी कार्यकर्ता नहीं माने. मंच पर निर्धारित सीमा से ज्यादा कार्यकर्ता पहुंच गए. जिसकी वजह से युवक कांग्रेस उपाध्यक्ष और विधायक विपिन वानखेड़े को कुर्सी ही नहीं मिली. इसकी वजह से उन्हें टेबल पर बैठना पड़ा. सीनियर नेताओं के पहले जूनियर नेताओं के भाषण शुरू होने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी कार्यक्रम से जाने लगे बाद में उन्हें नेताओं ने मनाया. हालांकि भाषण के बाद कार्यक्रम से वे रवाना हो गए.

मोदी सरकार ने देश से किया छल

युवक कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने देश के युवाओं के साथ छल किया है. केंद्र सरकार ने हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था. लेकिन रोजगार देना तो दूर की बात केंद्र सरकार ने पहले जीएसटी फिर नोटबंदी कर देश के करोड़ों लोगों को सड़क पर ला दिया.

Last Updated : Dec 27, 2020, 7:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details