मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हुई कार्रवाई को लेकर बोले कमलनाथ, 'शिवराज सरकार अपना रही दोहरा मापदंड'

By

Published : Jun 14, 2020, 10:13 AM IST

Updated : Jun 14, 2020, 10:26 AM IST

इंदौर में धरने पर बैठे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज करने पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है. उनका कहना है कि बीजेपी के कार्यकर्ता कोरोना के प्रोटोकाल और गाइडलाइन का मजाक उड़ा रहे हैं और कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की जा रही है.

kamlnath
कमलनाथ

भोपाल।पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी सरकार पर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया गया है. कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा है कि एक तरफ बीजेपी के नेता मध्य प्रदेश में लगातार राजनीतिक कार्यक्रम कर रहे हैं कोरोना के प्रोटोकाल और गाइडलाइन का मजाक उड़ा रहे हैं उन पर कार्रवाई करने के बजाए इंदौर में शांतिपूर्वक धरने पर बैठे कांग्रेस के विधायकों पर मामला दर्ज किया जा रहा है. उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि कांग्रेस विधायकों पर इस तरह से प्रकरण दर्ज करने पर कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी. सड़कों पर उतर कर अपना विरोध दर्ज कराएगी.

कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है कि प्रदेशभर में बीजेपी के लोग निरंतर कोरोना के प्रोटोकाल और गाइडलाइन का मजाक उड़ा रहे हैं, जमकर राजनीतिक आयोजन कर रहे हैं. उन पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है उन्हें छूट दी जा रही है. दूसरी तरफ कांग्रेस के लोग जब कोई भी कार्यक्रम अनुमति लेकर करना चाहे तो भी उन्हें अनुमति नहीं दी जाती. शिवराज सरकार में यह कैसा दोहरा मापदंड.

कमलनाथ का कहना है कि नियमों का पालन सभी के लिये एक समान होना चाहिए. इंदौर में कांग्रेस के लोगों पर प्रदर्शन के दौरान हुई कार्रवाई और शांतिपूर्वक धरने पर बैठे कांग्रेस के विधायकों पर दर्ज प्रकरण बेहद निंदनीय है. कांग्रेस इस तरह के दोहरे मापदंड और दमनकारी कार्रवाई पर चुप नहीं बैठेगी और सड़कों पर आकर इसका विरोध करेगी.

क्या है पूरा मामला

  • बता दें कि 12 जून को केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के जन्मदिन के मौके पर इंदौर में बीजेपी के पूर्व विधायक एवं प्रदेश उपाध्यक्ष सुदर्शन गुप्ता ने राशन बांटने का काम किया था. इस दौरान बड़ी संख्या में भीड़ इकट्ठा हुई थी, जिसके बाद यहां सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ाई गई थीं. इस मामले को लेकर कांग्रेस ने कार्रवाई की मांग की थी.
  • कार्रवाई की मांग को लेकर शनिवार को कांग्रेस नेताओं ने राजवाड़ा पर धरना दिया था. धरने में कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी, संजय शुक्ला, विशाल पटेल और कांग्रेस के नगर अध्यक्ष विनय बाकलीवाल देवी अहिल्या प्रतिमा के सामने धरने पर बैठे थे.
  • राजवाड़ा पर धरना देने वाले कांग्रेस नेताओं पर भी केस दर्ज किया गया है. अब तीनों विधायक और पार्टी अध्यक्ष जल्द ही पुलिस के सामने गिरफ्तारी देकर आगे की रणनीति बनाएंगे.
  • कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मामला दर्ज करने को लेकर प्रदेश सरकार को चेतावनी दी है. कांग्रेस का कहना है कि विधायकों पर इस तरह से प्रकरण दर्ज करने पर कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी. सड़कों पर उतरकर अपना विरोध दर्ज कराएगी.
Last Updated : Jun 14, 2020, 10:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details