मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भारतीय किसान संघ ने पीएम और सीएम के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

राजधानी भोपाल में भारतीय किसान संघ ने हर साल की तरह इस बार भी अपनी समस्याओं के निराकरण की मांग को लेकर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है. यह कार्यक्रम कृषि उपज मंडी बैरसिया में रखा गया था, जहां ज्ञापन लेने एसडीएम और तहसीलदार खुद पहुंच गए थे.

By

Published : Sep 15, 2020, 7:02 PM IST

Indian Farmers Union
भारतीय किसान संघ

भोपाल।राजधानी भोपाल में भारतीय किसान संघ ने अपनी 15 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रधानमंत्री और सीएम शिवराज के नाम और 39 सूत्रीय मांगों को लेकर एसडीएम बैरसिया को ज्ञापन सौंपा है. यह सभी मांगे किसानों की मूलभूत समस्याओं से जुड़ी हुई है जो उनके वर्तमान, भविष्य और पिछली फसल से सबंधित समस्याओं को लेकर है.

दरअसल, किसानों की समस्याओं को लेकर हर साल भारतीय किसान संघ 15 सितंबर को स्थानीय शासन को केंद्र और प्रदेश सरकार को ज्ञापन सौंपता है. जिसमें प्रदेश स्तर, जिला स्तर पर किसानों को आ रही समस्याओं का आकलन कर उसके निराकरण के लिए प्रदेश सरकार को अवगत कराया जाता है. एक ज्ञापन राष्ट्रीय नीतियों को लेकर दिया जाता है. वहीं एक ज्ञापन प्रदेश सरकार की नीतियों को लेकर दिया जाता है.

भारतीय किसान संघ ने कृषि उपज मंडी प्रांगण बैरसिया में ज्ञापन सौंपना कार्यक्रम रखा गया. जिसमें भोपाल के किसान और भारतीय किसान संघ के पदाधिकारी मौजूद रहे. जिसको देखते हुए एसडीएम और तहसीलदार ज्ञापन स्थल पर ही पहुंच गए और किसान संघ के पदाधिकारियों से ज्ञापन लिया. ज्ञापन में भारतीय किसान संघ ने प्रधानमंत्री से 15 मांगे की है, तो वहीं मुख्यमंत्री से 39 मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details