मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मुरैना जहरीली शराब कांड पर बोले गृहमंत्री, कहा- किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा

By

Published : Jan 12, 2021, 11:54 AM IST

मुरैना में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पीड़ादायक बताते हुए शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि इस मामले में संबंधित थानेदार को तत्काल निलंबित कर दिया गया है. किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा.

Narottam Mishra Home Minister
नरोत्तम मिश्रा गृह मंत्री

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी हैं. इस घटना के बाद जहां मृतकों के परिजन हंगामे पर उतर आए हैं और पुलिस पर शराब माफियाओं के संरक्षण देने के आरोप लग रहे हैं. वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने घटना को पीड़ादायक बताते हुए कहा है कि संबंधित थानेदार को तत्काल निलंबित कर दिया गया है. वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और यहां से भी एक जांच दल रवाना किया जा रहा है. कोई भी दोषी होगा, कितना भी बड़ा होगा, किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा.

मुरैना जहरीली शराब कांड पर बोले गृहमंत्री

क्या है पूरा मामला ?

मुरैना जिले के 2 गांव में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत का मामला सामने आया है. इसमें 7 लोग मुरैना जिले के मानपुर थाना के पृथ्वी गांव के है और तीन लोग सुमावली थाना क्षेत्र के पावली गांव के बताए जा रहे हैं. कुछ लोगों की हालत गंभीर भी बताई जा रही हैं. जिन्हें मुरैना जिला चिकित्सालय में भर्ती किया गया है. हालांकि ये आकंड़ा ओर भी बढ़ सकता है. वहीं पुलिस इस मामले में जांच की बात कर रही है. पुलिस का कहना है कि शराब जहरीली थी या फिर कोई और कारण हैं, यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा. माना जा रहा है कि मृतकों की संख्या अभी और भी बढ़ सकती है.

जानकारी के अनुसार बगचीनी थाना क्षेत्र के छैरा मानपुर गांव में जितेंद्र यादव की सोमवार की सुबह जहरीली शराब पीने से हालत बिगड़ी थी. उसे जिला अस्पताल से ग्वालियर रेफर किया गया. जहां इलाज से पहले ही उसकी मौत हो गई. परिजन उसका शव वापस गांव ले आये और अंतिम संस्कार कर दिया. लेकिन सोमवार की देर रात वही जहरीली शराब पीने से छैरा मानपुर गांव के ही 12 से ज्यादा लोगों की तबीयत खराब हो गई. जिसके बाद परिजन जौरा अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया. जिला अस्पताल पहुंचने के बाद इलाज के दौरान चार लोगों की मौत हो गई. जबकि दो लोगों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें ग्वालियर रेफर कर दिया गया. जहां अस्पताल जाते वक्त रास्ते में ही एक व्यक्ति की मौत हो गई.

बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा

जिला अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर राघवेंद्र यादव का कहना है कि अभी मौत का आंकड़ा ओर बढ़ सकता है. वहीं इस मामले में पुलिस का कहना है कि जांच कर रहे हैं कि कौन-कौन शराब बेचता है. पुलिस आरोपियों को पकड़ने के लिए रात से ही दबिश दे रही हैं.

गांव में बन रही कच्ची शराब

वहीं ग्रामीणों को कहना है कि गांव के कुछ लोग कच्ची शराब बनाने का काम कर रहे हैं और गांव के साथ-साथ ये लोग आसपास के क्षेत्रों में भी सप्लाई करते हैं. जिसकी वजह से ये घटना घटित हुई है. लेकिन पुलिस को जानकारी होने के बाद भी नहीं पकड़ती है.

कमलनाथ ने ट्वीट कर साधा निशाना

वहीं कांग्रेस ने इस मामले में शिवराज सरकार पर सवाल खड़े किए है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का ट्वीट कर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि " शराब माफ़ियाओ का कहर जारी, उज्जैन में 16 जान लेने के बाद अब मूरैना में शराब माफियाओं ने 10 के करीब लोगों की जाने ली. शिवराज जी, शराब माफिया आखिर कब तक यूं ही लोगों की जान लेते रहेंगे ? सरकार बीमार लोगों का समुचित इलाज करवाये और पीड़ित परिवारों की हरसंभव मदद करे".

कमलनाथ का ट्वीट

ABOUT THE AUTHOR

...view details