मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

होमगार्ड जवानों को मिलेगा नियमित मानदेय, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने किया एलान

भोपाल के छोटे तालाब में होमगार्ड और एसडीआरएफ के जवानों ने डेमोंसट्रेशन किया, इस दौरान प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद रहे, वहीं गृह मंत्री ने होमगार्ड जवानों को नियमित मानदेय देने का भी एलान किया है.

By

Published : Jun 9, 2020, 3:49 PM IST

Updated : Jun 9, 2020, 3:58 PM IST

Home Minister Narottam Mishra
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

भोपाल। मध्यप्रदेश होमगार्ड आपदा प्रबंधन और नागरिक सुरक्षा समिति ने आज छोटे तालाब पर डेमोंसट्रेशन किया. इस दौरान होमगार्ड और एसडीआरएफ के जवानों ने मॉक ड्रिल कर दिखाया कि तालाब में अगर कोई नाव पलटती है और लोग डूबते हैं, तो किस तरीके से रेस्क्यू कर बचाया जा सकता है.

होमगार्ड जवानों को मिलेगा नियमित मानदेय

इस मौके पर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और आला अधिकारी मौजूद रहे. वहीं गृह मंत्री ने होमगार्ड जवानों को नियमित मानदेय दिए जाने की भी घोषणा की है. राजधानी भोपाल के छोटे तालाब में आज एक नाव अचानक पलट गई, नाव पर 4 लोग सवार थे, इसके बाद एसडीआरएफ की टीम ने तत्काल पहुंचकर चारों युवकों को सुरक्षित तालाब से बाहर निकाला.

हालांकि ये नजारा होमगार्ड एसडीआरएफ और आपदा प्रबंधन के जवानों की मॉक ड्रिल का हिस्सा था. आज होमगार्ड जवानों ने छोटे तालाब पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की मौजूदगी में डेमोस्ट्रेशन कर ये दिखाया कि किस तरीके से आपदा के दौरान लोगों की जान बचाई जा सकती है.

वहीं कार्यक्रम के दौरान गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने होमगार्ड के उन जवानों को ट्रैक सूट वितरित कर सम्मानित किया, जिन्होंने कोरोना काल में अपनी जान जोखिम में डालकर अपना फर्ज निभाया है.
वहीं होमगार्ड जवानों के लिए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नियमित मानदेय देने का भी ऐलान किया है, उन्होंने कहा कि लंबे समय से होमगार्ड जवानों की नियमित मानदेय की मांग है, जिसको लेकर अब प्रस्ताव किया जा रहा है और जल्द ही होमगार्ड जवानों को नियमित मानदेय दिया जाएगा.

Last Updated : Jun 9, 2020, 3:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details