मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना वैक्सीन ट्रायल पर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जताई खुशी, कहा- लोगों का आत्मबल होगा मजबूत

आज से भोपाल में शुरू हो रहे कोरोना वैक्सीन के ट्रायल पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि इससे लोगों को काफी हद तक राहत मिलेगी और लोगों का आत्मबल मजबूत होगा.

By

Published : Nov 27, 2020, 11:58 AM IST

Home Minister Narottam Mishra
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

भोपाल। लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच आज से कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरू हो रहा है, जिस पर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने खुशी जताई है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह प्रदेश के लिए अच्छी बात है कि यहां वैक्सीन का ट्रायल हो रहा है. इससे लोगों को काफी हद तक राहत मिलेगी और लोगों का आत्मबल मजबूत होगा.

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में ट्रायल

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) और भारत बायोटेक इंटरनेशनल की कोरोना वैक्सीन के तीसरे चरण का क्लीनिकल ट्रायल शुक्रवार को भोपाल के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में शुरू होगा. इसके लिए भारत बायोटेक ने कॉलेज को अपनी कोवैक्सीन के एक हजार डोज भेज दिए हैं, यहां रजिस्ट्रेशन कराने वाले पहले वॉलेंटियर को टीका लगेगा. इसका बूस्टर डोज 28 दिन बाद लगाया जाएगा.

भोपाल में वॉलेंटियर्स को आज से दिया जाएगा कोवैक्सीन का डोज

वन नेशन वन इलेक्शन पर बोले गृह मंत्री

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वन नेशन वन इलेक्शन पर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पीएम मोदी हमेशा कुछ नया सोचते हैं. गृहमंत्री ने कहा कि इसके अलावा भी वन नेशन वन टैक्स, वन नेशन वन फ्लैग, वन नेशन वन राशन और वन नेशन वन ट्रांसपोर्टेशन के साथ ही वन नेशन वन एजुकेशन भी प्रधानमंत्री की सोच है.

लव जिहाद पर कांग्रेस स्पष्ट करें अपनी स्थिति

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने लव जिहाद कानून पर कांग्रेस के आरोपों पर कहा कि लव जिहाद कानून को लेकर कांग्रेस को अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए. वह इस विधेयक का विधानसभा में विरोध करेंगे कि इसका समर्थन करेंगे यह भी कांग्रेस को बताना चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस भ्रम की स्थिति में जी रही है, जिहाद की परिभाषा बहुत स्पष्ट है जो लव जिहाद की ओर ले जाए उसके लिए धर्म स्वातंत्र्य विधेयक है.

'लव जिहाद कानून' को लेकर कांग्रेस के बयान पर गृह मंत्री का पलटवार, कहा- धर्म विशेष से जोड़ रही कांग्रेस

राहुल गांधी के ट्वीट पर कसा तंज

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राहुल गांधी के ट्वीट को लेकर तंज कसते हुए कहा है कि जिस तरह की कविता राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखी है, इस तरह की कविताएं बचपन में मां अपने बच्चों को सुनाती है. शायद इनकी मां ने इन्हें यह कविता नहीं सुनाई होगी. इसके अलावा नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हरियाणा और पंजाब में रॉबर्ट वाड्रा ने जो किसानों की जमीन हड़पी है पहले इसे लेकर राहुल गांधी और दिग्विजय सिंह ट्वीट करें.

राजधानी में फिर आया तीन तलाक का मामला

राजधानी भोपाल के शाहजहांबाद थाना क्षेत्र में एक बार फिर तीन तलाक का मामला सामने आया है. जहां एक पति ने 8 साल की शादी के बाद तीन तलाक पर आकर पत्नी को छोड़ दिया. इस मामले पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस तरह के मामले लगातार सामने आ रहे हैं लेकिन पुलिस अपना काम कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details