मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

वाह री विभाग! स्वास्थ्य मंत्री की पत्नी के लिए 1000 सीनियर्स दरकिनार

स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर प्रभु राम चौधरी की पत्नी नीरा चौधरी पर विभाग मेहरबान...संयुक्त संचालक बनाकर दिया तोहफा. 1000 डॉक्टर्स को किया दरकिनार.

By

Published : Jan 6, 2021, 11:48 AM IST

prabhuram choudhary
प्रभुराम चौधरी

मध्यप्रदेश अजब भी है और गजब भी. तो ऐसे स्वास्थ मंत्री की पत्नी पर विभाग मेहरबान हो, तो हैरानी कैसी. स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर प्रभु राम चौधरी की पत्नी नीरा चौधरी को विभाग ने आउट ऑफ टर्न प्रमोशन का गिरफ्ट दिया है. भोपाल की जिला स्वास्थ्य अधिकारी नीरा चौधरी को स्वास्थ्य विभाग ने क्षेत्रीय कार्यालय में संयुक्त संचालक बना दिया है. जबकि नीरा चौधरी से वरिष्ठ 1000 डॉक्टर्स विभाग के पास हैं. लेकिन विभाग ने इन सभी को नजरअंदाज कर नीरा चौधरी को ये प्रमोशन दिया है. नियम के अनुसार संयुक्त संचालक पद पर प्रथम श्रेणी अधिकारी को ही लगाया जा सकता है. जबकि संयुक्त संचालक बनाई गई नीरा चौधरी सिर्फ जिला स्वास्थ्य अधिकारी थीं.

वरिष्ठता के आधार पर उपसंचालक और उससे नीचे मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी ही आते हैं.

भोपाल में ही 70 से ज्यादा प्रथम श्रेणी के डॉक्टर हैं और ये सभी डिप्टी डायरेक्टर पद पर हैं. इनमें प्रज्ञा तिवारी, दुर्गेश गौर, हिमांशु जायसवाल, मनीष सिंह, राजीव श्रीवास्तव, अलका परगनिहा, पद्माकर त्रिपाठी जैसे कई डाक्टर शामिल हैं.

स्वास्थ्य विभाग ने 2017 में प्रथम चरण डॉक्टरों की अंतिम वरिष्ठता सूची जारी की थी. इनमें 1042 डॉक्टरों के नाम थे. इस सूची में नीरा चौधरी का नाम ही नहीं था. लेकिन विभाग की मेहरबानी इतनी कि एक आदेश से मंत्री जी की पत्नी को सीधे एक हजार डॉक्टर्स से सीनियर बना दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details