मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ज्योतिरादित्य सिंधिया इंस्टाग्राम एकाउंट हैक कर लिखा- श्रेया अरोरा, आईटी टीम ने ठीक की आईडी

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia instagram account) का इंस्टाग्राम एकाउंट हैकर्स ने हैक कर लिया है. हालांकि इस पर सिंधिया समर्थकों ने तत्काल आईटी विभाग को सूचना दी. अब इंस्टाग्राम एकाउंट ठीक हो गया है.

By

Published : Dec 4, 2021, 12:43 PM IST

jyotiraditya scindia instagram account hacked
ज्योतिरादित्य सिंधिया इंस्टाग्राम एकाउंट हैक

भोपाल।देश भर में हैकर नामचीन हस्तियों के सोशल एकाउंट हैक कर रहे हैं. यहीं नहीं उन पर अजब-गजब कारनामे तक कर दे रहे हैं. ताजा मामला केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia instagram account) से जुड़ा है. एक हैकर ने उनका इंस्टाग्राम एकाउंट हैक कर उसका यूजर नेम बदल दिया है. इस संबंध में सिंधिया समर्थकों ने आईटी टीम को अवगत कराया है.

ज्योतिरादित्य सिंधियाके इंस्टाग्राम एकाउंट हैक
हैकर्स ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के इंस्टाग्राम एकाउंट (jyotiraditya scindia instagram account hacked) का यूजर नेम ज्योतिरादित्य सिंधिया से बदलकर श्रेया अरोरा कर दिया. हालांकि साइबर अपराधियों की यह चालाकी ज्यादा देर तक नहीं चल पायी. सिंधिया समर्थकों ने तत्काल इस पर संज्ञान लेते हुए आईटी टीम को जानकारी दी. आईटी विभाग ने कार्रवाई करते हुए एकाउंट की ठीक कर दिया है.

'राजा' को झटका देंगे 'महाराज' ! राघोगढ़ में पहली बार सिंधिया की चुनौती, दिग्गी के करीबी को BJP में कराएंगे शामिल

किसी मंत्री का एकाउंट हैक होने की कड़ी में यह कोई पहला मामला नहीं है. अब से पहले भी हैकर्स नामचीन हस्तियों के एकाउंट हैक करते रहे हैं. इनमें नेताओं से लेकर बॉलीवुड हस्तियों तक के नाम शामिल हैं. कई बार भारत सरकार की वेबसाइट भी हैक हुई हैं. कई माह पहले जुलाई में इंदौर पुलिस की वेबसाइट हैक हुई थी. हैकर्स ने फ्री कश्मीर के साथ पीएम मोदी पर भी अभद्र टिप्पणी की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details