मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

उपचुनाव: अवैध खनन का समर्थन करने पर कांग्रेस ने पू्र्व मंत्री को घेरा

उपचुनाव नजदीक आते ही विवादित वीडियो के वायरल होने का सिलसिला तेज हो गया है, इसी कड़ी में पूर्व मंत्री व सिंधिया समर्थक इमरती देवी का एक बयान वायरल हो रहा है, जिसमें वो अवैध खनन का समर्थन कर रही हैं.

By

Published : Jun 17, 2020, 3:25 PM IST

Imrati Devi
इमरती देवी

भोपाल। उपचुनाव नजदीक आते ही विवादित वीडियो के वायरल होने का सिलसिला तेज हो गया है, इसी कड़ी में पूर्व मंत्री व सिंधिया समर्थक इमरती देवी का एक बयान वायरल हो रहा है, जिसमें वो अवैध खनन का समर्थन कर रही हैं. उनका कहना है कि अवैध खनन से लोगों को मजदूरी मिलती है और उनका व्यवसाय चलता है, इसलिए वो अवैध खनन का विरोध नहीं करेंगी.

दुर्गेश शर्मा

उनके इस बयान के सार्वजनिक होते ही कांग्रेस हमलावर हो गई है. कांग्रेस का कहना है कि जिन्होंने शिवराज सिंह के 15 साल के राज में चंबल में अवैध खनन का पुरजोर विरोध किया, अब वो उन्हीं के रंग में रंगकर उसको जनता का स्वार्थ बता रही हैं. लगता है कि वो भी सौदे में शामिल हैं. कांग्रेस का कहना है कि चंबल के मतदाताओं के मत को बेचने वाली और चंबल के जमीन के खनिज को बेचने वाले लोगों को जनता जवाब देगी और माफ नहीं करेगी.

इमरती देवी से जब अवैध खनन को लेकर सवाल पूछा गया तो उनका कहना था कि इस मामले में वो कुछ नहीं करेंगी क्योंकि ये जो खनन चल रहा है, इससे क्षेत्र की जनता को मजदूरी मिल रही है. लोगों को ड्राइवर का काम मिल रहा है. किसी का ट्रैक्टर चल रहा है, कोई वहां मजदूरी कर रहा है. हमने अवैध खनन एक बार बंद कराया था, क्षेत्र की जनता ने मुझे बुरी तरह घेरकर कहा था कि ये क्रेशर बंद करोगे तो हम भूखे मर जाएंगे.

हम गरीब जनता के दुख में शामिल रहते हैं. इमरती देवी के बयान पर मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता दुर्गेश शर्मा का कहना है कि शिवराज सिंह के पिछले 15 साल के शासनकाल में अवैध खनन का विरोध मुखरता से करने वाली इमरती देवी अब अवैध खनन का समर्थन कर रही हैं. इमरती देवी के इस बयान से लगता है कि वो भी इस सौदे में कहीं न कहीं शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details