मध्य प्रदेश

madhya pradesh

CAA, NRC और NPR का भोपाल में विरोध, मानव श्रृंखला बना सड़कों पर उतरी महिलाएं

By

Published : Jan 29, 2020, 4:21 PM IST

Updated : Jan 29, 2020, 4:45 PM IST

देश में CAA, NRC और NPR के विरोध में भारत बंद के आवाहन पर भोपाल में भी महिलाएं सड़क पर उतरीं और मानव श्रृंखला बनाकर इसका विरोध किया.

Women in protest against NPR, NRC and CAA
NPR, NRC और CAA विरोध में महिलाएं

भोपाल।राजधानी भोपाल के ऐशबाग इलाके के पुल बोगदा के पास भारत बंद का असर देखने को मिल रहा है. जिसके चलते NRC, NPR और CAA के विरोध में महिलाएं भी सड़क पर उतरी और मानव श्रृंखला बनाकर विरोध कर रही हैं.

NPR, NRC और CAA विरोध में महिलाएं


बुधवार सुबह से ही NPR, NRC और CAA के विरोध में पूरा भारत बंद का आवाहन किया गया था. इस आवाहन के चलते अलग-अलग तरीकों से एनआरसी का विरोध किया जा रहा है. इसी कड़ी में राजधानी के ऐशबाग इलाके के बोगदा पुल के पास महिलाओं ने मानव श्रृंखला बनाकर इसका विरोध किया है.


उन्होंने कहा कि ये कानून अंधा कानून है. साथ ही इस कानून से मुस्लिम समुदाय को टारगेट बनाया जा रहा है. हमारे दादा-परदादा भारत में ही रहते आए हैं, हम भारत देश छोड़कर कहीं नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा कि अगर NRC आएगा तो हमें बाहर निकाला जाएगा. हम भारत छोड़कर कहीं भी नहीं जाएंगे.

ये भी पढ़ें- राजधानी भोपाल में दिखा भारत बंद का असर, सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद


इस दौरान सैकड़ों की संख्या में महिलाएं मौजूद थीं. उनके मन में डर था कि यदि एनआरसी आता है तो हमें भारत देश से बाहर निकाल दिया जाएगा. इसी डर के चलते उन्होंने आज एनआरसी का विरोध किया है.

Last Updated : Jan 29, 2020, 4:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details