मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बेटियों की सुरक्षा के लिए बीजेपी जारी करेगी नंबर, अपराधों से शिवराज परेशान

भोपाल के गैलन मेडिकल कॉलेज में 'बेटी बचाओ अभियान' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान पहुंचे थे. यहां उन्होंने महिला सुरक्षा से जुड़े मुद्दों पर अपनी राय व्यक्त की.

By

Published : Jul 3, 2019, 10:42 PM IST

शिवराज सिंह

भोपाल। राजधानी के गैलन मेडिकल कॉलेज में 'बेटी बचाओ अभियान' कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए. इस मौके पर शिवराज सिंह चौहान ने एक एनजीओ की महिलाओं का सम्मान किया. माउंट एवरेस्ट को फतह करने वाली मेघा परमार के साथ आरजे अनादि का भी सम्मान किया.

गैलन मेडिकल कॉलेज में 'बेटी बचाओ अभियान' में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं को भी इस अभियान से जोड़ा जाएगा, ताकि वह अपने साथ हुए दुर्व्यवहार की बात साझा कर सकें और अपराधियों को तत्काल सजा मिल सके. बाहर से आकर पढ़ने वाली छात्राओं को भी खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. समाज की मानसिकता बदलने में छात्रों की अहम भूमिका रहती है, इसीलिये 'बेटी बचाओ अभियान' के प्रति जागरूकता लाने के लिए जन जागरण अभियान भी चलाया जाएगा.

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल में हुए बलात्कार के मामले का जिक्र करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में बेटी बचाओ अभियान के तहत हम बेटियों की बातों को सुनेंगे और उनका साथ देंगे. जल्द ही एक ऐसा नंबर जारी करेंगे जिससे बेटियों को तुरंत सुरक्षा मिल सके. उनके सिक्योरिटी के लिए ज्यादा से ज्यादा काम भारतीय जनता पार्टी करेगी. प्रदेश में बढ़ते बलात्कार के मामलों को देख कर दिल पसीज जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details