मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक जून से शूरू हो गया दो सौ ट्रनों का संचालन, भोपाल रेलवे स्टेशन पर किए गए खास इंतजाम

By

Published : Jun 1, 2020, 11:53 AM IST

आज से रेलवे ने दो सौ ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया है. इसको लेकर भोपाल और हबीबगंज स्टेशन में खासा इंतजाम किए गए हैं. भोपाल स्टेशन को पूरी तरह से साफ किया गया है. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए मार्किंग भी की गई है.

Breaking News

भोपाल। 1 जून से देशभर में 200 ट्रेनें शुरू हो रही हैं, इसको लेकर रेलवे स्टेशनों में विशेष तरह की व्यवस्था की गई है. भोपाल और हबीबगंज स्टेशन की बात करें तो, यहां भी यात्रियों की सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं. ट्रेनों का संचालन शुरू होने से पहले भोपाल रेलवे स्टेशन को पूरी तरह से साफ किया गया. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने के लिए मार्किंग भी की गई है.

भोपाल मंडल में रुकेंगे 48 ट्रेनें
200 ट्रेनों में से 48 ट्रेनों का स्टॉपेज भोपाल मंडल में होगा. राजधानी भोपाल में 26 ट्रेनों का स्टॉपेज मिलेगा. ट्रेन में वही यात्री सफर कर सकेंगे, जिनका कन्फर्म टिकट होगा, जनरल टिकट अभी नहीं दिया जाएगा. साथ ही प्लेटफॉर्म टिकट भी नहीं मिलेंगे. भोपाल और हबीबगंज रेलवे स्टेशन में स्टेशन पर आने और बाहर जाने के लिए अलग-अलग गेट होंगे. इसके अलावा किसी तरह की समस्या होने पर मेडिकल इमरजेंसी की सेवा उपलब्ध कराई जाएगी.

पैकेट में मिलेगा खाना
स्टेशन पर फूड काउंटर खुलेंगे, लेकिन सिर्फ पैकेट बंद खाना ही मिलेगा. वहीं एसी बोगियों में बेडरोल नहीं मिलेंगे. इसके अलावा यात्रियों को ट्रेन आने के डेढ़ घंटे पहले स्टेशन पर पहुंचना होगा. जिससे सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा सके और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते ट्रेन में बिठाया जा सके

कोरोना वायरस के चलते किए गए लॉकडाउन के कारण ट्रेनों के पहिए थम गए थे. जिसे अब धीरे-धीरे फिर शुरू किया जा रहा है. इसके लिए पहले श्रमिक ट्रेन और उसके बाद स्पेशल ट्रेन चलाई गई. अब सरकार ने देशभर में 200 ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. जिससे जनता को यात्रा करने में सहूलियत मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details