मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अतिक्रमण हटाने गए forest guards पर किया अतिक्रमणकारियों ने हमला, 12 से अधिक कर्मचारी घायल

By

Published : Jun 13, 2021, 9:00 PM IST

बैरसिया थाना क्षेत्र स्थित वन क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने गए 30 से 35 forest guards को अतिक्रमणकारियों की पिटाई कर दी. पिटाई में 12 से अधिक वन रक्षक घायस हुए है. पुलिस ने अतिक्रमणकारियों पर कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

encroachers attacked forest guards who went to remove encroachment
अतिक्रमण हटाने गए forest guards पर किया अतिक्रमणकारियों ने हमला

भोपाल।राजधानी भोपाल के बैरसिया थाना क्षेत्र अंतर्गत forest guards पर अतिक्रमणकारियों ने हमला कर दिया. वन कर्मचारी जंगल में किए गए अतिक्रमण को हटवाने के लिए गए थे. उसी दौरान उन पर हमला किया गया. 30 से 35 संख्या में वन रक्षक थे उसके बाद वहां पर कब्जा धारियों ने एकत्रित होकर उन पर पत्थर बरसाए और फिर कुल्हाड़ी और डंडे से हमला कर दिया. इस हमले में कई वन रक्षक गंभीर रूप से घायल हो गए. एक वन रक्षक को एम्स हॉस्पिटल में रेफर किया गया है, वहीं अन्य का बैरसिया और नजीराबाद अस्पताल में इलाज चल रहा है.

अतिक्रमण हटाने गए forest guards पर किया अतिक्रमणकारियों ने हमला
  • बाबूलाल यादव नाम के अतिक्रमणकारी ने किया था अतिक्रमण

एसपी नॉर्थ विजय खत्री ने बताया कि बाबूलाल यादव नाम के अतिक्रमणकारी ने अतिक्रमण किया था और उसी का अतिक्रमण हटाने के लिए टीम पहुंची थी. लगभग 10 एकड़ की जमीन पर अतिक्रमण किया गया था. सारी जमीन जंगल की थी इसीलिए वन विभाग की टीम अतिक्रमण हटाने पहुंची थी. उसी दौरान उनके ऊपर अतिक्रमणकारियों ने अचानक से हमला कर दिया. वहां पर कई संख्या में लोग पहुंच गए और वन रक्षकों पर हमला कर दिया.

जबलपुर: पहली बार निजी क्षेत्र में बनी तोप का परीक्षण, भारत फोर्ज लिमिटेड की गरुण का हुआ परीक्षण

  • 12 से अधिक वन रक्षक हुए चोटिल

हमले में 12 से अधिक वन रक्षक चोटिल हो गए हैं. वहीं बैरसिया पुलिस ने इस पूरे मामले में अतिक्रमणकारियों के तहत बलवा समेत विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद धाराओं में इजाफा किया जाएगा. प्रथम दृष्टया बलवा का मामला दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details