मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राजभवन में हुआ हिंदी विश्वविद्यालय का आठवां स्थापना दिवस समारोह, राज्यपाल रहे मौजूद

राजभवन में अटल बिहारी वाजपेई हिंदी विश्वविद्यालय का अटल स्मृति व्याख्यान और आठवां स्थापना दिवस समारोह आयोजित किया गया. इसमें राज्यपाल लालजी टंडन सहित अन्य मंत्री भी शामिल हुए.

By

Published : Dec 28, 2019, 4:10 AM IST

अटल बिहारी वाजपेई
अटल बिहारी वाजपेई

भोपाल।राजभवन के संदीपनी सभागृह में अटल बिहारी वाजपेई हिंदी विश्वविद्यालय का अटल स्मृति व्याख्यान और आठवां स्थापना दिवस समारोह आयोजित किया गया. इस मौके पर राज्यपाल लालजी टंडन केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल और उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी शामिल हुए.

हिंदी विश्वविद्यालय का आठवां स्थापना दिवस समारोह

राज्यपाल लालजी टंडन ने संबोधित करते हुए कहा कि अटल जी छात्र जीवन पत्रकार कवि दार्शनिक राजधर्म का पालन करने वाले प्रधानमंत्री थे. राजनेताओं की भाषा शैली का राज्यपाल ने जिक्र किया कि आज के समय में राजनेता किस तरह की भाषा बोलते हैं यह सब जानते हैं कि अटल जी ने चार दशक में कभी ऐसा भाषण नहीं बोला जैसी बोली हम आज के भाषण में सुनते हैं.

केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल ने कहा कि हिंदी के कई देश दीवाने हैं, दूसरे देशों को लगता है कि हिंदी में बहुत कुछ है. उन्हें लगता है कि इस भाषा में बहुत मिठास है. मध्य प्रदेश की हिंदी यूनिवर्सिटी एक दिन विश्व पटल पर पहचानी जाएगी. अटल जी राजनीति के अजातशत्रु थे, अटल जी का विजन विश्व बंधुत्व वाला था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details