मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ईद-उल-फितर आज, घरों में रहकर सादगी से मनाया जा रहा त्योहार

By

Published : May 14, 2021, 6:04 AM IST

पूरे देश में ईद का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है. कोरोना वायरस के कारण मुस्लिम धर्मगुरुओं ने सभी से घर में रहकर शांति से ईद मनाने की अपील की है.

today in eid-ul-fitar
ईद-उल-फितर आज

भोपाल। रमजान के 30 रोजे पूरे होने के साथ आज ईद का त्योहार मनाया जा रहा है. मुस्लिम धर्मगुरुओं ने लोगों से घरों में रहकर ईद मनाने की अपील की है. साथ ही मस्जिदों में 5 से ज्यादा लोगों के नमाज नहीं पढ़ने की भी अपील की है. गुरुवार को भोपाल और इंदौर में आसमान में चांद दिख जाने के बाद इसका ऐलान कर दिया गया. भोपाल में मस्जिदों से आतिशी गोले दागकर लोगों को सूचना दी गई. भोपाल में कोविड गाइडलाइन के चलते ईदगाह और बड़ी मस्जिदों में ईद की नमाज अदा नहीं की जाएगी. धर्मगुरुओं ने लोगों से घर में नमाज पढ़ने और कोरोना महामारी खत्म करने की दुआ करने की अपील की गई है.

राज्यपाल ने दी ईद की मुबारकबाद

मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने प्रदेशवासियों को ईद-उल-फितर की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं उन्होंने प्रदेश की खुशहाली तरक्की और सबके मंगल की कामना की है. राज्यपाल ने कहा है कि ईद का त्यौहार शांति, एकता और भाईचारे की भावना को मजबूत करने का संदेश देता है. अपने संदेश में उन्होंने कहा है कि कोरोना संक्रमण के संकट काल में शासन के बनाये नियमों का पालन करते हुए ईद का त्यौहार मनायें. उन्होंने कहा है कि संकट के दौर में त्यौहार की खुशियाँ गरीब और जरुरतमंद की मदद कर मनाएं. साथ ही हम सब वर्तमान संकट से जल्द बाहर आये और ऐसी स्थिति फिर कभी पैदा न हो, इसकी दुआ करें.

Eid-ul-Fitr 2021: शहर काजी की अपील, घर में ही रहकर मनाएं ईद

सीएम ने भी दी ईद की मुबारकबाद

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ईद-उल-फितर पर्व की सभी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं और बधाई दी हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पर्व भाईचारे, प्रेम, शांति, सौहार्द्र, त्याग तथा करूणा की भावना को बढ़ाता है. हम सब न्यायपूर्ण, समरसतापूर्ण और एक समावेशी समाज के निर्माण के लिए प्रेरित होते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details