मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कुलपतियों को गोद लेना चाहिए सरकारी आईटीआई- तकनीकी शिक्षा मंत्री

भारतीय शिक्षण संस्थान द्वारा आयोजित विजन 2021 कार्यक्रम में तकनीकी शिक्षा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया शामिल हुई. मंत्री ने विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से कहा कि हमारे आईटीआई आप गोद ले लीजिए.

By

Published : Mar 18, 2021, 3:54 PM IST

Updated : Mar 18, 2021, 5:02 PM IST

Vision 2021 Program
विजन 2021 कार्यक्रम

भोपाल।भारतीय शिक्षण संस्थान द्वारा आयोजित विजन 2021 के कार्यक्रम में तकनीकी शिक्षा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया शामिल हुई. कार्यक्रम के दौरान मंत्री ने विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से कहा कि वे कम से कम एक सरकारी आईटीआई को गोद ले. इससे आईटीआई की गुणवत्ता में सुधार होगा. क्या पता कल हम मंत्री रहे न रहे.

विजन 2021 कार्यक्रम
  • 6 महीने में असेसमेंट नहीं हुआ पूरा

तकनीकी शिक्षा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि हमने अपने आईटीआई के असेसमेंट का प्लान बनाया था, लेकिन 6 महीने में भी यह असेसमेंट पूरा नहीं हो पाया. हो सकता है कि अगले 6 महीने में भी यह ना हो पाए. इसके बाद शायद वो मंत्री भी न रहे. ऐसे में जरूरी है कि हमारे आईटीआई को गोद लिया जाए और शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान है. वो भविष्य की योजना के तहत काम कर रहे है.

स्तरहीन शिक्षा और बेरोजगार उत्पादन के केंद्र बन गए हैं भारतीय संस्थान

  • यूनिवर्सिटी अगर आईटीआई को गोद लेगी तो शिक्षा सुधरेगी

मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि हमारे पास वर्तमान में 230 आईटीआई है. अगर एक एक यूनिवर्सिटी दो आईटीआई को भी गोद ले लेगी तो उसकी शिक्षा की गुणवत्ता सुधरेगी. शिक्षा के क्षेत्र में हम हर संभव प्रयास कर रहे है. ऐसे में अगर हमारे आईटीआई को शिक्षण संस्थान गोद लेगी तो इससे हमारे आईटीआई की गुणवत्ता सुधरेगी.

Last Updated : Mar 18, 2021, 5:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details