मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल: फ्लैट खरीदने डॉक्टर दूल्हे ने मांगे 25 लाख, दुल्हन ने दर्ज कराई FIR

By

Published : Nov 29, 2020, 10:48 PM IST

भोपाल में दहेज नहीं देने पर शादी के पहले रिश्ता तोड़ने के मामला सामने आया है, इसके बाद दुल्हन ने कोहेफिजा थाना में FIR दर्ज कराई है.

bride lodged an FIR
दुल्हन ने दर्ज कराई FIR

भोपाल। राजधानी के कोहेफिजा थाना क्षेत्र में दहेज के चलते शादी तोड़ने का मामला सामने आया है. पुलिस ने दुल्हन के पिता की शिकायत के आधार पर दूल्हा सहित उसके पक्ष के तीन लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही इनकी गिरफ्तारी के लिए एक टीम गठित की है. जानकारी के मुताबिक दूल्हा डाॅक्टर है और मुंबई में रहता है. दूल्हे ने दुल्हन के माता-पिता से 25 लाख रुपए की डिमांड की. डिमांड पूरी नहीं करने पर रिश्ता तोड़ने तक की धमकी दे दी.

दुल्हन ने दर्ज कराई FIR

फ्लैट खरीदने के लिए की 25 लाख रुपए की डिमांड

दुल्हन पक्ष का आरोप है कि दूल्हे को मुंबई में फ्लैट खरीदना था. फ्लैट खरीदने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे, इसलिए उन्होंने 25 लाख रुपए की डिमांड की. दुल्हन पक्ष इतने पैसे देने में सक्षम नहीं हैं. वहीं दूल्हे ने 25 लाख रुपए की डिमांड पूरी नहीं होने पर रिश्ता तोड़ने की धमकी भी दी.

पढ़ें-Shocking - शहडोल में चार बच्चों की मौत का जिम्मेदार कौन ? फिर सवालों के घेरे में स्वास्थ्य महकमा

मुंबई में डॉक्टर है लड़का

आरोपी दूल्हा मुंबई में डॉक्टर है, उसने 8 नवंबर को भोपाल में लड़की के माता-पिता को फोन करके फ्लैट खरीदने के लिए 25 लाख रुपए की मांग की. साथ ही धमकाया कि रुपए नहीं मिले तो रिश्ता तोड़ देंगे. इसके बाद भी वह नहीं माने और लगातार रुपए भेजने का दबाव बनाने लगे.

वर पक्ष ने तोड़ दिया रिश्ता

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी युवती का रिश्ता उसके परिजन ने मुंबई के एक डॉक्टर से तय किया था. सगाई में वर पक्ष को दहेज में महंगी कार, फर्नीचर सहित कई सामान की राशि अदा कर दी गई थी. लॉकडाउन के कारण शादी की तारीख बढ़ाकर 29 नवंबर तय की गई थी. इसके पहले डॉक्टर और उसके माता-पिता ने युवती के पिता से फ्लैट के लिए 25 लाख की मांग रख दी. जब परिजनों ने कहा कि वे इतनी बड़ी राशि नहीं दे सकते हैं तो वर पक्ष ने रिश्ता तोड़ दिया.

पढ़ें-सांची में सादगी से हुआ बौद्ध समागम मेले का आयोजन, प्रभुराम चौधरी ने की पूजा-अर्चना

दूल्हा सहित चार लोगों पर केस दर्ज

इस मामले में पुलिस ने दूल्हे को भी आरोपी बनाया है. आरोपी डॉक्टर सहित उसके माता-पिता और एक शख्स को आरोपी बनाया गया है. पुलिस ने धारा 406 के तहत मामला दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details