मध्य प्रदेश

madhya pradesh

PM गरीब कल्याण योजना में भ्रष्टाचार, दिग्विजय सिंह ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

By

Published : Oct 10, 2020, 10:08 PM IST

रायसेन जिले के ओबेदुल्लागंज ब्लॉक में हुए भ्रष्टाचार को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है.

Digvijay Singh wrote a letter to the Chief Minister regarding corruption in distribution of ration
प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना में राशन वितरण में हुए, भ्रष्टाचार को लेकर दिग्विजय सिंह ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

भोपाल। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में हो रहे, भ्रष्टाचार की तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का ध्यान खीचने के लिए, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने उन्हें पत्र लिखा है. दरअसल, रायसेन जिले के ओबेदुल्लागंज ब्लॉक में हुए भ्रष्टाचार की तरफ ध्यान खींचते हुए दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से उच्चस्तरीय टीम भेजकर निष्पक्ष जांच की मांग की है.

दिग्विजय सिंह ने अपने पत्र में ओबेदुल्लागंज विकासखंड के सहायक खाद्य अधिकारी और राशन दुकानों के सेल्समैनों के लिए जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने इस फर्जीवाड़े की जांच जिला कलेक्टर की जगह भोपाल से निष्पक्ष टीम भेजकर कराए जाने की मांग मुख्यमंत्री से की है.

मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में दिग्विजय सिंह ने कहा है कि कोरोना महामारी के दौरान गरीबी की मार झेल रहे, नागरिकों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत राशन वितरित किया जाना था. लेकिन उनके संज्ञान में आया है कि रायसेन जिले के ओबेदुल्लागंज विकासखंड में जुलाई माह 2020 में नियमित राशन के साथ निशुल्क बांटे जाने वाले प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के राशन में भारी भ्रष्टाचार हुआ है और यह योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है. विकास खंड के सहायक खाद्य अधिकारी भानु प्रसाद शर्मा ने और 97 सेल्स मैन ने मिलकर जुलाई माह का 7757 क्विंटल गेहूं , 1939 क्विंटल चावल और 411 क्विंटल चना पूरी तरह से गायब कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details