मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दिग्विजय सिंह ने फिजियोथेरेपिस्ट काउंसिल के गठन की उठाई मांग, सीएम को लिखा पत्र

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर प्रदेश में स्वतंत्र फिजियोथेरेपिस्ट काउंसिल के गठन करने का अनुरोध किया है. फिजियोथेरेपिस्ट को डॉक्टर मानते हुए इन्हें स्वतंत्र रूप से प्रैक्टिस करने की अनुमति भी दी जानी चाहिए.

By

Published : Jul 7, 2019, 3:17 PM IST

दिग्विजय सिंह ने सीएम को लिखा पत्र

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर प्रदेश में स्वतंत्र फिजियोथेरेपिस्ट काउंसिल के गठन करने का अनुरोध किया है. दिग्विजय सिंह ने कहा है कि छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में अलग से फिजियोथेरेपिस्ट काउंसिल गठित है. साथ ही फिजियोथेरेपिस्ट को डॉक्टर मानते हुए इन्हें स्वतंत्र रूप से प्रैक्टिस करने की अनुमति भी दी जानी चाहिए.

दिग्विजय सिंह ने सीएम को लिखा पत्र


अपने पत्र में दिग्विजय सिंह ने लिखा है कि प्रदेश में फिजियोथेरेपिस्ट को डॉक्टर मानते हुए इनका पंजीयन पैरा मेडिकल काउंसिल के अंतर्गत किया जाता है इसलिए अपने नाम के आगे डॉक्टर लगाने और स्वतंत्र रूप से प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टरों पर रोक लगाई गई.
जबकि छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, राजस्थान, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, गुजरात सहित कई राज्यों में फिजियोथेरेपिस्ट के पंजीयन के लिए अलग से फिजियोथेरेपिस्ट काउंसिल का गठन किया जा चुका है. इन राज्यों में फिजियोथेरेपिस्ट को अपने नाम के आगे डॉक्टर लगाने की स्वतंत्रता भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details