मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल में जारी है कोरोना का कहर, फिर मिले 72 मरीज

By

Published : Jul 11, 2020, 3:40 AM IST

शुक्रवार देर रात आई मेडिकल रिपोर्ट में भोपाल में कोरोना के 72 नए मरीज मिले हैं. शुक्रवार को कुल 1497 लोगों के सैंपल लिए गए थे.

Corona did not stop in the capital,
राजधानी में नहीं थम रहा कोरोना, शुक्रवार को 72 रिपोर्ट आई पॉजिटिव

भोपाल। शहर में संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन के द्वारा भले ही तरह-तरह के नवाचार कर रहा हो. लेकिन लोगों की लापरवाही की वजह से कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. 1 जुलाई से 10 जुलाई के बीच हर दिन भोपाल में 50 से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं. शुक्रवार को भी शहर में 72 नए मरीज मिले हैं. भोपाल में अब तक कोरोना से 118 लोगों की मौत हो चुकी है.

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा देर रात जारी की गई रिपोर्ट में बताया गया है कि शुक्रवार को कुल 1497 लोगों के सैंपल लिए गए हैं जिसमें से 72 लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके अलावा 1410 लोगों के सैंपल नेगेटिव आए हैं. राजधानी में अब तक पॉजिटिव मरीजों के सैंपल संख्या 3 हजार 407 पर पहुंच गई है. गुरुवार देर रात कोरोना से दो लोगों की और मौत हो गई. वहीं दूसरी ओर कोरोना से पीड़ित मरीजों का शहर के अस्पतालों में लगातार इलाज जारी है शुक्रवार को कोरोना को मात कर कुल 32 मरीज ठीक होकर अपने घर लौट गए.

प्रशासन कोरोना को रोकने के लिए तरह-तरह के नवाचार कर रहा है. बावजूद मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. शहर में जहांगीराबाद के बाद इब्राहिमगंज नया हॉटस्पॉट बन कर सामने आया है. यहां से लगातार कोरोना के मरीज मिल रहे हैं. हालांकि संक्रमण को रोकने के लिए रविवार से यहां पर 7 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू किया जा रहा है. इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी निर्देशित किया गया है कि इस क्षेत्र पर विशेष ध्यान दिया जाए. जबकि किल कोरोना अभियान के तहत किए जा रहे सर्वे को इस क्षेत्र में और तेज किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details