मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियां में जुटी कांग्रेस, कार्यकर्ताओं को दे रही प्रशिक्षण

भले ही नगरीय निकाय चुनाव भले टाल दिए गए हो, लेकिन प्रदेश के प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने अपनी तैयारियां जारी रखी हुई है.

By

Published : Jan 4, 2021, 2:34 PM IST

Sajjan Singh Verma, former minister
सज्जन सिंह वर्मा, पूर्व मंत्री

भोपाल।नगरीय निकाय चुनाव कोरोना संक्रमण के चलते भले ही टल गए हो लेकिन कांग्रेस की तैयारियां चल रही है. इसी के चलते आज मध्य प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में राजनीतिक प्रशिक्षण विभाग का कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने विभाग के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को नगरीय निकाय की बारीकी और तैयारियों से अवगत कराया गया.

नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियां में जुटी कांग्रेस

चुनाव शुरू होने से लेकर अंतिम चरण तक का प्रशिक्षण

पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह वर्मा का कहना है कि प्रशिक्षण कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग देना है, कि चुनाव प्रक्रिया आरंभ होने से लेकर चुनाव के अंतिम चरण तक इस तरह की सावधानियां रखना है. किस तरह की अपनी कोशिश होनी चाहिए. इसके लिए हर चुनाव में प्रशिक्षण विभाग का उपयोग करते हैं. मुझे गर्व है कि बड़े समर्पित लोग इस विभाग में हैं. बिना लाभ-हानि के लोग काम करते रहते हैं. प्रदेश के कोने-कोने में हमारी टीम जाती है. समर्पण के साथ काम को अंजाम देते हैं.

नगरीय निकाय चुनाव की रणनीति पर फोकस

मप्र कांग्रेस के राजनीतिक प्रशिक्षण विभाग का मुख्य उद्देश्य आगामी नगरीय निकाय चुनाव को लेकर तैयारियों पर फोकस करना है. इसमें चुनाव पूर्व तैयारी और चुनाव की रणनीति के संबंध में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करते हैं. इस प्रशिक्षण के बाद कार्यकर्ता चुनाव क्षेत्रों का दौरा करते हैं और पार्टी की रीति नीति और रणनीति से चुनाव क्षेत्रों के प्रत्याशियों प्रभारियों और कार्यकर्ताओं को अवगत कराते हैं. इस प्रशिक्षण में चुनाव आयोग से संबंधित बारीकियों चुनाव की रणनीति और विपक्ष से संबंधित जानकारी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को दी जाती है. मध्य प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आज हो रहे प्रशिक्षण में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा राजनीतिक प्रशिक्षण विभाग के कार्यकर्ताओं को चुनाव की बारीकियां सिखा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details