मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सोमवार को कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस, माफिया-कानून व्यवस्था रहेगा मुख्य मुद्दा

By

Published : Feb 7, 2021, 5:59 PM IST

Updated : Feb 7, 2021, 6:10 PM IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया जायेगा, जिसमें माफिया और कानून व्यवस्था पर चर्चा की जायेगी.

Collector commissioner conference
कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस

भोपाल। प्रदेश में रेत माफियाओं द्वारा अधिकारी और कर्मचारियों पर हुए हमले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नाराजगी जाहिर की है. उनकी नाराजगी सोमवार को होने वाली कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में एक बार फिर देखने को मिल सकती है. वहीं इस दौरान मुख्यमंत्री विभिन्न जिलों के विकास के प्लान को लेकर दिए गए निर्देशों पर चर्चा करेंगे.

कॉन्फ्रेंस में सीएम के फिर दिखेंगे सख्त तेवर
सोमवार को होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री रेत, भू-माफियाओं, चिटफंड, मिलावटखोरों और माफियाओं पर किए जाने वाले एक्शन को लेकर एक बार फिर सख्त तेवर दिखा सकते हैं. कलेक्टर-कमिश्नर कॉन्फ्रेंस में सीएम का फोकस एक बार फिर माफिया पर ही रह सकता है, क्योंकि पिछले दिनों वन विभाग के कर्मचारियों के अलावा पुलिस कर्मचारियों और अधिकारियों पर जिस तरह से हमले हुए, उसको लेकर सीएम ने कड़ी नाराजगी जताई है.

माना जा रहा है कि, मुख्यमंत्री भविष्य में ऐसी घटनाओं पर रोक लगाने के लिए सख्त से सख्त कार्रवाई के निर्देश देंगे, ताकि प्रदेश में माफियाओं के हौसलों को पस्त किया जा सकें. बैठक में मुख्यमंत्री मिलावट के खिलाफ की गई कार्रवाई का फीडबैक लेंगे. एजेंडे के अनुसार वनाधिकार पट्टों के वितरण, धान, ज्वार और बाजरा उपार्जन की समीक्षा, नवीन गौण खनिज नियमों के क्रियान्वयन, खनिज पट्टों की स्वीकृति, जल जीवन मिशन और अटल भूजल योजना की समीक्षा की जाएगी. कानून व्यवस्था, माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई, महिलाओं और कमजोर वर्गों के खिलाफ अपराधों के संबंध में समीक्षा करने के साथ प्रदेश की मौजूदा स्थिति पर भी चर्चा की जायेगी.

Last Updated : Feb 7, 2021, 6:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details