मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पंचायतों को 15वें वित्त आयोग की राशि सीएम ने की जारी, वित्त वर्ष में दिए गए कुल 3984 करोड़ रुपए

By

Published : Sep 6, 2020, 7:28 AM IST

सीएम शिवराज सिंह ने 15वें वित्त आयोग अनुदान की 996 करोड़ रुपए की राशि पंचायतों को जारी कर दी है. सीएम ने कहा है कि पंच परमेश्वर योजना गांवों के लिए वरदान सिद्ध हुई है.

BHOPAL
पंचायतों को 15वें वित्त आयोग की राशि सीएम ने की जारी

भोपाल। 15वें वित्त आयोग अनुदान की 996 करोड़ रुपए की राशि सीएम शिवराज सिंह चौहान के द्वारा मंत्रालय से सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश की समस्त पंचायतों को ई- ट्रांसफर के माध्यम से जारी कर दी गई है.

पंचायतों को 15वें वित्त आयोग की राशि सीएम ने की जारी

मंत्रालय में आयोजित इस वर्चुअल संवाद में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना संकटकाल में पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा की गई व्यवस्थाओं और कार्यों को लेकर प्रशंसा की है.

इस दौरान सीएम ने प्रदेश के समस्त पंचायत प्रतिनिधियों से चर्चा भी की है. साथ ही सरकार की ओर से समस्त पंचायतों को भरोसा दिलाया गया है कि प्रदेश के किसी भी पंचायत में होने वाले कार्यों को लेकर सरकार की ओर से पर्याप्त धनराशि मुहैया कराई जाएगी.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि देश की 70 प्रतिशत आबादी गांवों में निवासरत है. गांवों की तस्वीर बदलने का दायित्व पंचायत प्रतिनिधियों का है. राज्य सरकार इन कार्यों के लिए संसाधनों की कोई कमी नहीं होने देगी. पंचायत प्रतिनिधि विकास कार्यों का पूरी प्रतिबद्धता, पारदर्शिता और ईमानदारी से संचालन करें.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंच परमेश्वर योजना गांवों के लिए वरदान सिद्ध हुई है. इससे ग्राम पंचायतों ने पेयजल, जल संरक्षण, अधोसंरचना निर्माण और कोरोना महामारी से बचाव के लिए सेनिटाइजर, मास्क, प्रवासी श्रमिकों की भोजन व्यवस्था, आश्रय तथा अन्य प्रशासनिक कार्य संचालित किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details