मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

दुबई के एशियन बिजनेस लीडरशिप फोरम में शामिल होंगे मुख्यमंत्री, जानिए क्यों है इस बार खास

दुबई में एशियन बिजनेस लीडरशिप फोरम में मुख्यमंत्री कमलनाथ शामिल होंगे. फोरम का आयोजन 6 नवंबर को दुबई में शेख नाहयान मुबारक अल नाहयान के संरक्षण में हो रहा है. इस आयोजन में यूएई के आर्थिक मंत्रालय और एशिया बिजनेस लीडरशिप फोरम के बीच संयुक्त भागीदारी है.

By

Published : Nov 2, 2019, 10:00 AM IST

Updated : Nov 2, 2019, 1:18 PM IST

दुबई के एशियन बिजनेस लीडरशिप फोरम में शामिल होंगे मुख्यमंत्री

भोपाल। 6 नवंबर को दुबई में आयोजित हाने वाले एशियन बिजनेस लीडरशिप फोरम में मुख्यमंत्री कमलनाथ शामिल होंगे. वहीं इस फोरम में बिजनेस लीडर्स के बीच बातचीत होगी. इसके साथ ही बिजनेस लीडर को अवार्ड भी दिया जाएगा. वहीं बिजनेस लीडरशिप मैगजीन का विमोचन भी होगा.

दुबई के एशियन बिजनेस लीडरशिप फोरम में शामिल होंगे मुख्यमंत्री

पूरे विश्व में फैला है एशियन बिजनेस लीडरशिप फोरम का नेटवर्क

फोरम का नेटवर्क संयुक्त अरब अमीरात के अलावा पूरे विश्व में फैला हुआ है. जिसका राजस्व 900 बिलियन डॉलर से अधिक है. वहीं अपने 12 सालों के इतिहास में फोरम पहली बार अतिथि देश भारत को ये आयोजन समर्पित कर रहा है. ये आयोजन महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर हो रहा है. वहीं इसे शेख जायद बिन सुल्तान अल नाहयान को भी उनके 101 वें जन्म-दिन पर समर्पित किया जा रहा है.

लीडरशिप अवार्ड है वैश्विक आयोजन

बता दें कि एशियन बिजनेस फोरम लीडरशिप अवार्ड एक वैश्विक आयोजन है . इसके जरिए विश्व के प्रमुख उद्योगपतियों और नीति निर्धारकों को एक मंच उपलब्ध कराया जाता है, जहां उद्योग क्षेत्र में नई संभावनाओं पर विचार किया जा सके और एशिया की अर्थ-व्यवस्था की ताकत को दुनिया के सामने लाया जा सके.

लीडरशिप अवार्ड-2019 की थीम

वहीं एशियन बिजनेस फोरम लीडरशिप अवार्ड-2019 की थीम "परस्पर जुड़े विश्व में इनक्लूसिव लीडरशिप: सहनशीलता के माध्यम से निरंतरता और प्रगति" है.

Last Updated : Nov 2, 2019, 1:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details