मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कैबिनेट बैठक से पहले सीएम ने कोरोना से निपटने के लिए दिये ये निर्देश

By

Published : Sep 8, 2020, 2:22 PM IST

सीएम शिवराज ने कैबिनेट मीटिंग से पहले कोरोना महामारी से निपटने के लिए निर्देश दिए हैं. उन्होंने महानगरों में बढ़ती मरीजों की संख्या पर चिंता जाहिर करते हुए अस्पतालों में बेडों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.

CM Shivraj Singh Chauhan
सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कैबिनेट बैठक से पहले कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए अहम निर्देश दिए हैं. सीएम ने कहा कि भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है, ऐसे में मरीजों की संख्या देखते हुए अधिकारी बिस्तरों की संख्या बढ़ाएं और इलाज की हर जिले में बेहतर व्यवस्था उपलब्ध कराएं.

सीएम ने अधिकारियों को हर जिले में इलाज की बेहतर व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि दूसरे जिलों से मरीज भोपाल न आएं. मरीजों को उनके जिले में ही बेहतर इलाज मिले. प्रत्येक जिले में कंट्रोल कमांड सेंटर हों, डॉक्टर परामर्श देने के लिए उपलब्ध हों. कहीं भी ऑक्सीजन की कमी न हो, यह सुनिश्चित किया जाए.

सीएम ने कहा कि प्रदेश में औद्योगिक क्षेत्र में उपयोग में लाई जा रही ऑक्सीजन का इलाज में प्राथमिकता से इस्तेमाल हो, अधिकारी ये सुनिश्चित करें. मास्क लगाने की अनिवार्यता सुनिश्चित हो, इसके लिए अभियान चलाया जाए. नगरीय प्रशासन और पंचायत विभाग जन-जागरूकता अभियान चलाए. बसों में यात्री अनिवार्य रूप से मास्क लगाएं. अनलॉक के बाद बाजार खुल रहे हैं, चुनौती भी बढ़ रही है, इसमें सावधानी बरती जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details