मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 15, 2021, 3:51 PM IST

Updated : Jun 15, 2021, 4:14 PM IST

ETV Bharat / state

16 जून को प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे CM शिवराज, कोरोना को लेकर राज्य सरकार की तैयारियों का देंगे ब्यौरा

प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान 16 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. इस दौरान वह दूसरी लहर में राज्य सरकार की तरफ से किए गए इंतजामों का ब्यौरा प्रधानमंत्री के सामने रखेंगे. साथ ही तमाम योजनाओं को लेकर भी चर्चा करेंगे.

SHIVRAJ MEETS MODI
16 जून को प्रधानमंत्री मोदी से मिलेंगे CM शिवराज

भोपाल।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 16 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. इस दौरान सीएम शिवराज कोरोना की दूसरी लहर में राज्य सरकार की तरफ से किए गए इंतजामों का ब्यौरा प्रधानमंत्री के सामने रखेंगे. साथ ही ऑक्सीजन, रेमडेसिविर इंजेक्शन और ब्लैक फंगस इंजेक्शन की उपलब्धता को लेकर पीएम का आभार भी व्यक्त करेंगे. इसके अलावा सीएम शिवराज वैक्सीनेशन को लेकर राज्य सरकार की रणनीति और आने वाले दिनों में क्या प्लानिंग रहेगी, इन सबकी जानकारी भी पीएम मोदी को देंगे.

PM को तीसरी लहर की प्लानिंग बताएंगे शिवराज

जल्द ही देश में कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है. जिसको लेकर राज्य सरकार की तरफ से क्या तैयारी की गई है, इसपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीएम शिवराज चर्चा करेंगे और उन्हें जानकारी देंगे. इसके साथ ही आर्थिक गतिविधियों में सुधार के साथ केंद्र में लंबित राज्य के हिस्से का अंश भी दिए जाने की मांग सीएम शिवराज करेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्ट्रीट वेंडर्स, पीएम आवास योजना सहित अन्य केंद्रीय योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर भी प्रधानमंत्री से चर्चा करेंगे.

मंत्री समूहों की इसी हफ्ते होगी बैठक, 21 जून को सीएम के सामने देंगे प्रजेंटेशन

मंत्रियों के साथ भी वन-टू-वन चर्चा करेंगे CM

वहीं सीएम शिवराज फिर से मंत्रियों से सीधे संवाद करने वाले हैं. 17 जून से सीएम शिवराज सभी मंत्रियों से वन-टू-वन चर्चा कर उनके विभाग की समीक्षा करेंगे. कोरोना महामारी की दूसरी लहर से निपटने के बाद सरकार विकास की रफ्तार को बढ़ाने के लिए एक्टिव हो गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने मंत्रियों को निर्देश दिए हैं कि गठित किए गए मंत्री समूह निर्णय कर इसका ड्राफ्ट तैयार कर लें. 21 जून को मुख्यमंत्री के सामने सभी मंत्री समूहों का प्रजेंटेशन मंत्रालय में किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए हैं कि इस दिशा में अब बहुत तेजी से काम करना है.

Last Updated : Jun 15, 2021, 4:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details