मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना से जंग में वन विभाग भी कर रहा मदद, केंद्रीय वन मंत्रालय ने दिए दिशा-निर्देश

देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वर्तमान परिस्थितियों को लेकर केंद्रीय वन मंत्रालय के महानिदेशक सीके मिश्रा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न विषयों पर चर्चा की है. इस दौरान केंद्रीय वन मंत्रालय के महानिदेशक ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सतर्कता और सावधानी बरतते हुए लोगों और शासन प्रशासन को बेहतर तरीके से मदद करें.

By

Published : Apr 17, 2020, 5:10 PM IST

CK Mishra, Director General of the Union Forest Ministry, directed the administration to cooperate fully under the corona control
केंद्रीय वन मंत्रालय के महानिदेशक सीके  मिश्रा ने कोरोना नियंत्रण में प्रशासन को भरपूर सहयोग के दिए निर्देश

भोपाल। देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वर्तमान परिस्थितियों को लेकर केंद्रीय वन मंत्रालय के महानिदेशक सीके मिश्रा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न विषयों पर चर्चा की है. इस दौरान केंद्रीय वन मंत्रालय के महानिदेशक ने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया है कि सतर्कता और सावधानी बरतते हुए लोगों और शासन प्रशासन को बेहतर तरीके से मदद करें. वन मंत्रालय से जुड़े हुए सभी अधिकारी कर्मचारी कोरोना के विरुद्ध जारी इस संघर्ष में अपनी भूमिका को भी मजबूत करें और व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने में अपनी भूमिका निभाएं.

केंद्रीय वन मंत्रालय के महानिदेशक सीके मिश्रा ने कोरोना नियंत्रण में प्रशासन को भरपूर सहयोग के दिए निर्देश
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा वन अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि मध्यप्रदेश में वन विभाग कोरोना संक्रमण की रोकथाम में शुरू से ही सक्रिय भूमिका निभा रहा है . विभाग द्वारा लॉकडाउन अवधि में विभिन्न स्तरों पर लगभग 2 लाख मास्क, 40 हजार सेनिटाइजर बॉटल, 50 हजार साबुन, 6 हजार फूड पैकेट्स और अस्थाई क्वॉरेंटाइन सेन्टर्स बनाने के लिए 3 हजार बांस-बल्ली वितरित की गई हैं . इसके अलावा भोपाल, शहडोल, इंदौर और उज्जैन के विभागीय गेस्ट हाउस तथा 22 बोलेरो वाहन प्रशासन को सौंपे गये हैं. वन विभाग के 1522 कर्मचारी भी पुलिस और प्रशासन के साथ ड्यूटी कर रहे हैं. मुख्यमंत्री राहत कोष में वन अधिकारियों-कर्मचारियों ने कोरोना से निपटने के लिये अब तक 30 लाख रुपये की राशि दान दी है. विभाग ने प्रदेश के कई जिलों के वनवृत्तों में 3 हजार से अधिक जागरूकता शिविरों का भी आयोजन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details