मध्य प्रदेश

madhya pradesh

विधायक घनश्याम सिंह के फर्जी हस्ताक्षर के जरिए विधानसभा में सवाल, अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

By

Published : Sep 13, 2020, 3:31 PM IST

सेवड़ा से कांग्रेस विधायक घनश्याम सिंह के फर्जी हस्ताक्षर कर विधानसभा में सवाल लगाए जाने के मामले में अरेरा थाना में अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

Case registered in Arera police station for fake signature of MLA Ghanshyam Singh
विधायक घनश्याम सिंह

भोपाल।दतिया जिले के सेवड़ा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक घनश्याम सिंह के फर्जी हस्ताक्षर कर विधानसभा में सवाल लगाए जाने के मामले में अरेरा थाना में अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. यह पूरा घटनाक्रम जुलाई 2019 के पहले का है. इस मामले में अभी आरोपी की पहचान नहीं हुई है.

फर्जी हस्ताक्षर के जरिए विधानसभा में सवाल

विधायक घनश्याम सिंह ने अपनी शिकायत में कहा कि शिकायत में कहा गया है कि उनके फर्जी हस्ताक्षर करके विधानसभा सत्र में प्रश्न लगाया गया है, जिसकी उन्हें जानकारी नहीं है. यह जानकारी लगने के बाद इस को लेकर थाने और विधानसभा में शिकायत कर रहे हैं. विधानसभा में जो सवाल पूछा गया था वो दतिया में जमीन विवाद को लेकर लगाया गया था.

विधानसभा में जमीन पर अतिक्रमण संबंधित एक प्रश्न लगाया गया था, जिस पर विधानसभा के उपसचिव को विधायक घनश्याम सिंह के हस्ताक्षर को लेकर शंका हुई, जब विधानसभा उपसचिव ने धनश्याम सिंह से उस प्रश्न के बारे में जानकारी ली तो उनकी ओर से इंकार किया गया. बाद में उन्होंने पुलिस को सूचना दी. जिस पर पुलिस ने विधायक के हस्ताक्षर का नमूना लेकर जांच की तो उनके हस्ताक्षर फर्जी पाए गए. इस पर आपराधिक धाराओं में एफआईआर दर्ज कर आरोपित की तलाश शुरू की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details