मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शशि थरूर के खिलाफ भोपाल में FIR, राष्ट्रद्रोह की धाराओं के तहत मामला दर्ज

By

Published : Jan 29, 2021, 3:07 AM IST

Updated : Jan 29, 2021, 7:17 AM IST

गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा भड़काने के आरोपों में कांग्रेस नेता शशि थरूर और कई पत्रकारों पर दिल्ली में मामला दर्ज होने के बाद भोपाल में भी इनके खिलाफ FIR दर्ज की गई है.

Shashi Tharoor
शशि थरूर

भोपाल। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर के खिलाफ नोएडा के बाद भोपाल के मिसरोद थाने में राष्ट्रद्रोह की धाराओं के तहत FIR दर्ज की गई है. शशि थरूर के अलावा दिल्ली के कई बड़े पत्रकारों के खिलाफ भी मिसरोद थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. यह FIR कुछ समाजसेवी और संगठनों की शिकायत पर दर्ज की गई है.

ट्रैक्टर परेड हिंसा

किसानों को आंदोलन के लिए भड़काने का आरोप

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर पर किसान आंदोलन को लेकर ट्विटर पर गलत ट्वीट करने के आरोप लगे हैं. इसके अलावा दिल्ली के कई बड़े संस्थानों के पत्रकारों पर भी गलत जानकारी पोस्ट करने के आरोप लगे हैं.

आरोप यह भी है कि शशि थरूर और कुछ पत्रकारों ने गलत जानकारी दे किसानों को उग्र आंदोलन के लिए भड़काने का काम किया है. इसी को लेकर नोएडा के गौतम बुद्ध नगर में भी पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर और कई बड़े पत्रकारों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

FIR में इनके नाम

  • राजदीप सरदेसाई
  • मृणाल पांडे
  • परेशनाथ
  • अनंतनाथ
  • विनोद के जोस
    लाल किले में किसान

राजधानी के कई थानों में हुई शिकायत

बताया जा रहा है कि मिसरोद थाने के अलावा भी समाजसेवी संगठनों ने भोपाल की कई थानों में शिकायती आवेदन देकर शशि थरूर समेत कुछ पत्रकारों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है. माना जा रहा है कि मिसरोद थाने के बाद राजधानी के कुछ और भी थानों में एफ आईआरदर्ज की जा सकती है.

Last Updated : Jan 29, 2021, 7:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details