मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

छह फीट से ज्यादा ऊंची प्रतिमा की स्थापना पर प्रतिबंध, बीजेपी नेता, कार्यकर्ता ने किया विरोध-प्रदर्शन

प्रशासन ने छह फीट से ज्यादा ऊंची प्रतिमा और डीजे बजाने पर प्रतिबंध लगाया है, जिसके बाद से हिंदूवादी संगठनों में काफी विरोध देखा जा रहा है. इसी के चलते पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह ने भी विरोध-प्रदर्शन किया.

By

Published : Sep 23, 2019, 2:57 PM IST

बीजेपी नेता, कार्यकर्ता ने किया विरोध-प्रदर्शन

भोपाल। पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह ने प्रदेश सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया है. प्रशासन ने 6 फीट से ज्यादा ऊंची प्रतिमा और डीजे बजाने पर प्रतिबंध लगाया है, जिसके बाद से हिंदूवादी संगठनों में काफी रोष देखा जा रहा है. इसी के चलते पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह के नेतृत्व में लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच हल्की झड़प भी हुई, जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों और विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह को गिरफ्तार कर लिया है.

बीजेपी नेता, कार्यकर्ता ने किया विरोध-प्रदर्शन

भोपाल में खटलापुरा घाट पर हुए नाव हादसे के बाद प्रशासन ने छह फीट से ज्यादा की मूर्ति और डीजे बजाने पर प्रतिबंध लगाया है, जिसके चलते हिंदूवादी संगठनों का कहना है कि त्योहार भी सरकार के इशारे पर मनाया जाएगा क्या. सरकार तय करेगी कि मूर्ति कितनी ऊंची होना चाहिए या नहीं. पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह का कहना है कि लोग त्योहार भावनाओं के मुताबिक मनाएंगे ना कि प्रशासन के हिसाब से और अगर सरकार नहीं मानती है, तो जनता की अदालत में सरकार के नुमाइंदों को जवाब देना होगा.

एक हफ्ते बाद नवरात्रि है. ऐसे में ज्यादातर देवी जी की प्रतिमाएं बन चुकी हैं और लगभग उनकी ऊंचाई छह फीट से ज्यादा ही है. अब देखना ये होगा कि त्योहार के समय प्रशासन इन मूर्तियों की स्थापना करने की अनुमति पंडालों को देती है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details