मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : Feb 19, 2021, 6:43 AM IST

Updated : Feb 19, 2021, 6:49 AM IST

news today
न्यूज टु़डे

विश्व भारती के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शुक्रवार को विश्वभारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल और विश्वभारती के रेक्टर जगदीप धनखड़, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक' और शिक्षा राज्य मंत्री संजय धोत्रे भी इस अवसर पर मौजूद रहेंगे.

RSS प्रमुख मोहन भागवत का 2 दिवसीय दौरा

मोहन भागवत

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत अपने दो दिवसीय दौरे पर प्रयागराज पहुंचेंगे. प्रयागराज में भागवत गंगा आरती में शामिल होने के साथ ही विहिप के शिविर में गंगा की अविरलता और निर्मलता को लेकर‌ विचार मंथन करेंगे.

लालू यादव की झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई

लालू यादव

जद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज जेल से बाहर आ सकते हैं. उनकी जमानत याचिका और जेल मैनुअल उल्लंघन मामले में झारखंड हाई कोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई हो रही है. सबकी नजरें लालू के बेल पर टिकी हैं.

नर्मदा जयंती महोत्सव सीएम होंगे शामिल

नर्मदा जयंती महोत्सव में सीएम शिवराज

प्रदेश के कई जिलों में नर्मदा जयंती पर धार्मिक आयोजन. जबलपुर के ग्वारीघाट में एक विशेष आयोजन में जलाई जाएगी लगभग 12 फुट लंबी अगरबत्ती. सीएम शिवराज कई आयोजन में होंगे शामिल.

नर्मदा जयंती महोत्सव

नर्मदा जयंती महोत्सव

19 फरवरी को सुबह नर्मदा जंयती महोत्सव कार्यक्रम में शामिल होंगे. शाम 5 बजे जिला होशंगाबाद में स्थानीय कार्यक्रम में रहेंगे. रात 7:45 बजे बुधनी, जिला सीहोर में स्थानीय कार्यक्रम.

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल दीक्षांत कार्यक्रमों में शामिल होंगी

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

राज्यपाल आंनदीबेन पटेल कल देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर और बीआर अम्बेडकर महू के दीक्षांत कार्यक्रमों में शामिल होंगी. राज्यपाल पटेल 20 फरवरी को सिम्बोसिस विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होकर उज्जैन जाएंगी, जहां विक्रम विश्वविद्यालय के दीक्षांत कार्यक्रम में भाग लेने के बाद भोपाल के लिए रवाना होंगी.

नर्मदा महोत्सव पर धरना प्रदर्शन

कांग्रेस

नर्मदा महोत्सव के अवसर पर कांग्रेस नलपुर दद्दा घाट पर करेंगे धरना प्रदर्शन. धरना प्रदर्शन में पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया, तरूण भनोत सहित कई बड़े कांग्रेस नेता होंगे शामिल. नर्मदा में बह रहे नालों को कांग्रेस कार्यकर्ता मुर्म डालकर करेंगे बंद.

मध्य प्रदेश बंद का आह्वान करेगी कांग्रेस

कांग्रेस कार्यकर्ता सरकारी एवं निजी दफ्तरों, शासकीय एवं निजी शिक्षण संस्थानों से भी 20 फरवरी को दोपहर 2 बजे तक बंद का समर्थन करने का विनम्रता पूर्वक आग्रह करेंगे. कॉलोनियों, मोहल्लों एवं अन्य रहवासी क्षेत्रों में जाकर भी 20 फरवरी को दोपहर 2 बजे तक अपनी कार एवं दोपहिया वाहन नहीं निकालने का अनुरोध कर रहे हैं. 20 फरवरी को कांग्रेस ने किया मध्य प्रदेश बंद का आह्वान.

कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस बढ़े बिजली बिलों के खिलाफ आंदोलन

जिला कांग्रेस बढ़े बिजली बिलों को लेकर करेगी आंदोलन. इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ता बिजली घरों का घेराव करेंगे.

कोरोना का टीकाकरण अभियान

कोरोना टीकाकरण

टीकाकरण के मामले में मध्य प्रदेश देश में पहले नंबर पर है, प्रदेश में कुल पंजीकृत हितग्राहियों में अब तक 68 फीसद को टीका लगाया जा चुका है. 19 फरवरी को फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया जाएगा, स्वास्थ्यकर्मियों के लिए 20 फरवरी को मॉपअप राउंड होगा.

Last Updated : Feb 19, 2021, 6:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details