मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 14, 2021, 4:48 AM IST

ETV Bharat / state

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

Design photo
डिजाइन फोटो

  • पीएम मोदी राज्यपालों के संग करेंगे बैठक
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

14 अप्रैल को राज्यपालों के संग पीएम मोदी बैठक करेंगे. बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 अप्रैल को राज्यपालों संग बैठक कर लॉकडाउन लगाने पर विचार करेंगे. यह बैठक बुधवार शाम 6.30 बजे होगी.

  • महाकुंभः तीसरा शाही स्नान आज, 13 अखाड़े होंगे शामिल
    शाही स्नान

हरिद्वार में चल रहे कुंभ के अंतर्गत बुधवार को बैसाखी मेष संक्रांति के मौके पर तीसरा शाही स्नान होगा. इस दौरान 13 अखाड़ाें के साधु संत इसमें स्नान में हिस्सा लेंगे. ये स्नान सुबह 10.15 से शुरू होकर शाम 5.30 बजे तक चलेगा. खास बात ये रहेगी कि इस स्नान के लिए साधु संत मेला प्रशासन ने 20 बिंदुओं की गाइडलाइंस जारी की हैं और उसकी पालना करना अनिवार्य होगा. आयोजन के चलते बुधवार को देहरादून-हरिद्वार हाईवे पर ट्रैफिक व्यवस्‍था भी प्रभावित रहेगी.

  • राहुल गांधी का बंगाल दौरा
    राहुल गांधी

पश्चिम बंगाल में 4 चरणों तक चुनाव प्रचार से दूर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार को राज्य में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. राहुल उत्तरी दिनाजपुर और फिर दाजर्लिंग में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे.

  • मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया का छिंदवाड़ा दौरा
    मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया

प्रदेश के सहकारिता और लोक सेवा प्रबंधन मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया का छिंदवाड़ा दौरा. 12:30 बजे सर्किट हाउस में सांसद और विधायकों से करेंगे चर्चा. 1 से 3 बजे तक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में प्रशासनिक अधिकारी और क्राइसिस मैनेजमेंट के साथ कोरोना बीमारी के नियंत्रण को लेकर बैठक करेंगे. वही 3 बजे से 4 बजे तक समाजसेवी संगठन के प्रमुख के साथ बैठकर चर्चा करेंगे. शाम 5 बजे भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे.

  • महाराष्ट्र में आज रात से कोरोना कर्फ्यू
    मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच 15 दिन का लॉकडाउन जैसा कर्फ्यू लगा दिया गया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को राज्य की जनता को संबोधित करते हुए कहा, ‘कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध एक बार फिर शुरू हो गया है.’ उन्होंने कहा कि कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी होने से महाराष्ट्र के स्वास्थ्य ढांचे पर दबाव काफी बढ़ गया है.

  • अम्बेडकर जयंती आज, टीका उत्सव का अंतिम दिन
    भीमराव अम्बेडकर

पूरे देश भर में आज संविधान निर्माता भीमराव अम्बेडकर की 130वीं जयंती मनाई जाएगी. 11 अप्रैल ज्योतिबा फुले की जयंती की जयंती पर शुरु हुए टीका महत्सव का भी समापन होगा.

  • आज मनाया जाएगा बहुजन किसान एकता दिवस
    गाजीपुर बॉर्डर

14 अप्रैल यानी आज को गाजीपुर बॉर्डर पर बहुजन किसान एकता दिवस मनाया जाएगा. इसमे मंच बहुचन समाज के लिए रहेगा. इस कार्यक्रम में डॉ. भीमराव अंबेडकर को याद किया जाएगा. धरने पर खाने, चाय, दूध का इंतजाम किया जाएगा. सभी को कानूनों से संबंधित पर्चे का वितरण भी कराया जाएगा.

  • अंबेडकर जयंती पर अपना यूट्यूब चैनल लॉन्च करेगी कांग्रेस
    कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकर्ताओं और आम जनता तक अपनी बात पहुंचाने के लिए अंबेडकर जयंती यानि 14 अप्रैल दोपहर को खुद का यूट्यूब चैनल लॉन्च करेगी. इस चैनल को "आईएनसी टीवी" (INC TV) नाम दिया गया है.

  • आज से पवित्र रमजान माह की शुरुआत
    रमजान की शुरुआत

रमजान पिछले साल की तरह कोरोना वायरस महामारी के साए में शुरू हो रहा है. संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकारों ने कोविड-19 नियमों को लागू किया है. रमजान की नमाजें कोरोना गाइडलाइन के अनुसार होगी.

  • IPL 2021: आज सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु आमने-सामने
    आईपीएल

आईपीएल 2021 के पांचवां मैच में बुधवार को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच खेला जाएगा. यह मैच शाम 7.30 बजे शुरु होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details