मध्य प्रदेश

madhya pradesh

न्यूज टुडे: आज दिन भर इन खबरों पर रहेगी सबकी नजर

By

Published : Apr 30, 2021, 7:24 AM IST

Updated : Apr 30, 2021, 7:39 AM IST

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

news today
न्यूज टूडे

कोरोना संकट के बीच आज होगी मोदी कैबिनेट की अहम बैठक

30 अप्रैल को मोदी कैबिनेट की अहम बैठक होने जा रही है, इस बैठक में कोरोना को लेकर कई बड़े ऐलान हो सकते हैं. यह बैठक वर्चुअली होगी. गुरुवार को पीएम मोदी ने कोरोना मैनेजमेंट को लेकर थल सेना प्रमुख के साथ बातचीत की थी.

मोदी केबिनेट की बैठक

MP में 3 मई तक टला 18+ वैक्सीनेशन महाअभियान: नहीं मिले पर्याप्त डोज

मध्यप्रदेश में एक मई से वैक्सीनेशन का महाअभियान नहीं शुरु हो पाएगा. सरकार को कोवैक्सीन और कोविशील्ड के पर्याप्त डोज नहीं मिल पाए हैं. जिसके चलते इसे 3 मई तक टाल दिया गया है. 3 मई तक वैक्सीन मिलने के बाद इसके शुरु होने की उम्मीद है.

कोरोना वैक्सीन में देरी

कोरोना से जुड़ी राहत की खबर

कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए ग्वालियर के हुरावली क्षेत्र में 40 बिस्तर के आइसोलेशन सेंटर की शुरुआत शुक्रवार से होने जा रही है. पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल द्वारा जन सहयाेग से तैयार कराए गये इस सेंटर में 25 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था भी की गई है.

आइसोलेशन सेंटर

Bank Of India के फंड जुटाने को लेकर आज अहम बैठक

बैंक ऑफ इंडिया के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की 30 अप्रैल को अहम बैठक होने जा रही है, इस बैठक में फंड अरेंज करने के मुद्दे को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है.

आज तेलंगाना में नाइट कर्फ्यू का आखिरी दिन

तेलंगाना सरकार ने हाई कोर्ट की फटकार के बाद प्रदेश में रात 9 बजे से सुबहर 5 बजे तक कर्फ्यू का एलान किया था, जोकि आज यानी 30 अप्रैल को खत्म हो जायेगा.

यूपी में आज रात से पूर्ण लॉकडाउन

कोरोना की बढ़ती रफ्तार को रोकने के लिए यूपी की योगी सरकार ने 30 अप्रैल की रात 8 बजे से 4 मई तक पूरे प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. सभी निजी और सरकारी दफ्तर मंगलवार सुबह तक बंद रहेंगे. लोगों को केवल जरूरत की चीजों के लिये बाहर जाने की छूट रहेगी.

योगी आदित्यनाथ

हरियाणा-दिल्ली जल विवाद पर एससी में सुनवाई आज

सुप्रीम कोर्ट में 30 अप्रैल को हरियाणा और दिल्ली जल विवाद मामले की सुनवाई होगी. पिछली बार हुई सुनवाई में कोर्ट ने यमुना नदी के जल की गुणवत्ता में सुधार के लिए एक समिति का गठन करने का आदेश दिया था.

सुप्रीम कोर्ट

IPL 2021: पंजाब किंग्स और बैंगलोर के बीच होगी टक्कर

आज आईपीएल में पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच भिड़ंत होगी. बैंगलोर इस बार टॉप क्लास फॉर्म में हैं तो वहीं पंजाब स्ट्रगल करती हुई नजर आ रही है.

आज है 'हिटमैन' का जन्मदिन

मुंबई इंडियंस के कप्तान और भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का आज जन्मदिन है. रोहित 'हिटमैन' के नाम से मशहूर हैं. वे इकलौते ऐसे प्लेयर हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में 3-3 दोहरे शतक जड़े हैं.

रोहित का जन्मदिन

आज देश के कई हिस्सों में चलेंगी तेज हवाएं

मध्य, दक्षिण और पूर्वोत्तर भारत सहित देश के कई इलाकों में आज हल्की बारिश हो सकती है. आईएमडी के मुताबिक 30 अप्रैल को उत्तराखंड, विदर्भ, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, केरल और माहे में मेघगर्जन, बिजली चमकने के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं.

मौसम का नजारा
Last Updated : Apr 30, 2021, 7:39 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details