मध्य प्रदेश

madhya pradesh

BHU में पढ़ने वाले बेटे की खोज में पिता दो साल तक बनारस की गली-गली भटका, अब पता चला कि वो इस दुनिया में नहीं है, कमलनाथ ने की जांच की मांग

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में पढ़ने वाले मध्यप्रदेश के पन्ना के एक छात्र की मौत की पुष्टि हो गई है. करीब दो साल से गायब अपने बेटे को खोजने के लिए पिता बनारस की गली-गली भटका. लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला. अब दो साल से ज्यादा वक्त बीतने पर पिता को एक डीएनए रिपोर्ट से पता चला कि उनके बेटे की मौत हो चुकी है. उसका शव तालाब में पाया गया था. इससे पहले बनारस के एक थाने की पुलिस उसे बीएचयू से पकड़कर ले गई थी, तभी से वह गायब था. (BHU student's death confirmed) (Death of a BHU student belong to Panna)

By

Published : Apr 27, 2022, 3:46 PM IST

Published : Apr 27, 2022, 3:46 PM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश के पन्ना जिले के बड़गहीखुर्द रहने वाले और बीएचयू के छात्र शिव कुमार त्रिवेदी की उत्तर प्रदेश में हुई मौत के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश सरकार ने उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है. कमलनाथ ने ट्वीट में कहा है कि छात्र की दो साल पहले ही परिवार ने गुमशुदुगी दर्ज कराई थी, लेकिन अब छात्र की मौत की खबर आई है. इस मामले में पुलिस की भूमिका संदेहास्पद है.

कमलनाथ ने उठाई मांग :पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पन्ना के छात्र की मौत के मामले में कहा कि इस पूरे मामले में पुलिस की भूमिका शुरू से ही असंवेदनशील और संदेहास्पद रही है. इस छात्र के बारे में यह जानकारी भी सामने आई है उसे पुलिस ही कैंपस से उठाकर लेकर गई थी. मैं शिवराज सरकार से मांग करता हूं कि वो प्रदेश में रहने वाले इस छात्र के परिवार को न्याय दिलवाने के लिए उत्तरप्रदेश की बीजेपी सरकार से उच्चस्तरीय जांच व दोषियों पर कार्रवाई की मांग करें एवं पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद करें.

छिंदवाड़ा के जवाहर नवोदय विद्यालय में रैगिंग, जूनियर छात्रों से बर्तन व कपड़े धुलवाते हैं, नहीं करने पर पीटते हैं

दो साल से ढूंढ रहा था परिवार :बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के बीएससी थर्ड ईयर में पढ़ने वाले छात्र शिव कुमार त्रिवेदी की 13 फरवरी 2020 की रात वाराणसी के लंका थाना पुलिस उसे थाने लेकर आई थी, लेकिन उसके बाद से ही वह थाने से गायब हो गया था. इसको लेकर छात्र के परिजनों ने पुलिस में गुमशुदुगी दर्ज कराई थी. पिछले दिनों आई डीएनए रिपोर्ट से पता चला कि तालाब में मिली अज्ञात युवक की लाश छात्र की ही थी. छात्र की गुमशुदगी के बाद ही परिजन उसे खोज रहे थे. जवान बेटे की तलाश में उसके पिता दो साल से भी ज्यादा समय तक गंगा के घाटों में डेरा डाले रहे. उन्होंने पूरा बनारस छाना. छात्र के मामले में पिछले दिनों प्रियंका गांधी ने भी परिवार को न्याय दिलाने की सरकार से मांग की थी. (BHU student's death confirmed) (Death of a BHU student belong to Panna)

ABOUT THE AUTHOR

...view details