मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Nov 24, 2022, 5:13 PM IST

ETV Bharat / state

Bhopal ऑटो में CNG भरते समय लगी आग, धक्का देकर दूर किया, फायर ब्रिगेड बुलाई

राजधानी भोपाल में गुरुवार सुबह बड़ा हादसा टल गया. भोपाल के करोंद इलाके के आरिफ नगर स्थित सीएनजी पंप पर गैस भरवाने पहुंचे ऑटो में अचानक (Fire during filling CNG in auto) आग लग गई. इससे हड़कंप की स्थिति बन गई. पंप के कर्मचारियों और ऑटो ड्राइवर से जब आग नहीं बुझी तो ऑटो को धक्का देकर दूर किया गया. फिर तत्काल फायर ब्रिगेड को बुलाकर आग पर काबू पाया गया. यदि पंप पर ही ऑटो में तेज आग की लपटें उठती तो बड़ा हादसा हो सकता था.

Fire during filling CNG in auto
ऑटो में CNG भरते समय लगी आग

भोपाल।राजधानी के करोद इलाके में आरिफ नगर में सीएनजी गैस का पंप है. उसके ठीक सामने एक निजी चिकित्सालय और पास में नगर निगम का कचरा प्लांट है. गुरुवार सुबह यहां पर एक ऑटो गैस भरने के लिए आया था. ऑटो में गैस भरी ही जा रही थी कि उसी समय ऑटो में शार्ट सर्किट हो गया. गैस लीकेज होने लगी. इससे ऑटो ने आग पकड़ ली.

काफी देर तक उठती रहीं लपटें :चंद सेकंड में ही ऑटो धू-धूकर जलने लगा. पंप पर जलते ऑटो को सबसे पहले धक्का देकर वहां से दूर किया गया. काफी देर तक ऑटो जलता रहा. आग बुझाने के लिए पंप के अग्निशामक यंत्र का उपयोग भी किया गया, लेकिन आग नहीं बुझी. तुरंत कबाड़खाना फायर स्टेशन से दमकलें मौके पर पहुंचीं. ड्राइवर नईम कुरैशी और फारूक एहमद ने आग पर काबू पाया. करीब एक घंटे में आग पूरी तरह से शांत हो पाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details