मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन में बिना बैंड बाजे के हुई शादी, वीडियो कॉलिंग कर रिश्तेदारों ने दिया आशीर्वाद

लॉकडाउन में शादियों के लिए सशर्त इजाजत दी गई है. राजधानी भोपाल में भी एक शादी बिना बैंड बाजे के संपन्न कराई गई, जिसमें सिर्फ 10 लोग शामिल हुए. शादी में दुल्हे के साथ आए चार बारातियों का सैनिटाइजर से स्वागत किया गया.

By

Published : May 7, 2020, 8:29 AM IST

Breaking News

भोपाल। देशभर में कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन है. ऐसे में शादी समारोह के इस सीजन में कई शादियां कैंसिल हो गई. वहीं कुछ शादियां लॉकडाउन में भी सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए संपन्न कराई जा रही हैं. राजधानी भोपाल में एक शादी बिना बैंड बाजे के लॉकडाउन की शर्तों के साथ संपन्न हुई, जिसमें सिर्फ 10 लोग शामिल हुए हैं. शादी में दुल्हे के साथ आए चार बारातियों का सैनिटाइजर से स्वागत किया गया. शादी कराने पहुंचे पंडित ने भी स्वयं मास्क लगाकर शादी संपन्न कराई.

भोपाल में लॉकडाउन में बिना बैंड बाजे की संपन्न हुई शादी

शादी में पूरी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान दिया गया. रिश्तेदारों और मित्रों ने वीडियो कॉलिंग के जरिए दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद और शादी की बधाई दी. इस शादी में सुनील मूलचंदानी और सुमन मूलचंदानी ने एक-दूसरे का हाथ थामा है.

भोपाल में लॉकडाउन में बिना बैंड बाजे की संपन्न हुई शादी

दुल्हन अपने हाथ से ही मेकअप कर मां की साड़ी पहन शादी के मंडम में पहुंची. दूल्हा चार बारातियों के साथ बिना बैंड बाजे के बारात लेकर पहुंचा था. दुल्हन सुमन मीरचंदानी ने बताया कि, लॉकडाउन के चलते वो शॉपिंग नहीं कर पाई और उसे मां की साड़ी पहनकर शादी करनी पड़ रही है. उन्होंने कहा कि, वह बाद में अपने पति के साथ शॉपिंग कर लेंगे.

प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन में शादियों के लिए शर्तों के साथ इजाजत दी गई है. इस दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी ऐतियाती नियमों का सख्ती के पालन किया जाता है. साथ ही शादी में मिली इजाजत के मुताबिक ही लोग शिरकत करते है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details