मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल में फिर मिले 54 नए कोरोना मरीज, संख्या हुई 2884

By

Published : Jul 2, 2020, 5:45 AM IST

भोपाल में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. बुधवार देर रात राजधानी में कोरोना के 54 नए मरीज मिले हैं. जिससे अब शहर में मरीजों की संख्या बढ़कर 2 हजार 884 हो गई है.

54 people report positive in the capital
राजधानी में 54 लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

भोपाल।राजधानी में कोरोना संक्रमण लगातार पैर पसारता जा रहा है. एक दिन पहले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा कोरोना संक्रमण को समाप्त करने के लिए पूरे प्रदेश में ‘किल कोरोना अभियान’ की शुरुआत की गई है. इस अभियान के पहले ही दिन राजधानी भोपाल में 54 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

बुधवार को देर रात स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी की गई रिपोर्ट में बताया गया है कि सोमवार को कुल 1हजार 823 लोगों के सैंपल लिए गए हैं जिसमें से 54 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है, इसके अलावा 1हजार775 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इस तरह से राजधानी में कुल मरीजों की संख्या अब 2हजार 884 हो गई है. वहीं दूसरी ओर अब तक कोरोना के चलते 104 लोगों की राजधानी में मौत हो चुकी है. जबकि बुधवार को कोरोना से ठीक होकर 45 लोग अपने घर लौटे. राजधानी में अब तक कुल 2 हजार 319 लोग स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए हैं.

राजधानी में पिछले कुछ दिनों से लगातार संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं शहर के कई नए क्षेत्र भी हॉटस्पॉट के रूप में सामने आए हैं. हालांकि प्रशासन की ओर से इन सभी क्षेत्रों में विशेष ध्यान दिया जा रहा है और किल कोरोना अभियान के तहत ऐसे सभी क्षेत्रों में विशेष सर्वे शुरू कर दिया गया है. हालांकि प्रदेश में स्थिति धीरे-धीरे सुधर रही है लेकिन प्रदेश के इंदौर भोपाल और उज्जैन जैसे शहरों में मरीजों की संख्या पहले की तुलना में बढ़ी है. इसके अलावा सरकार की ओर से भी लगातार प्रयास किए जा रहे हैं राज्य सरकार की ओर से शहर में 61 फीवर क्लीनिक भी शुरू किए गए हैं और इन क्लीनिक पर भी लगातार मरीजों की जांच की जा रही है. शहर का शाहजहानाबाद क्षेत्र नए हॉटस्पॉट के रूप में सामने आया है इसके अलावा इब्राहिमगंज, अशोका गार्डन, बाणगंगा, साउथ टीटी नगर जैसे क्षेत्रों में भी संक्रमित मरीज लगातार मिल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details