मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एमजेएस पीजी कॉलेज में गंदगी और अव्यवस्थाओं पर भड़के छात्र, प्रिंसिपल का किया घेराव

भिंड के एमजेएस पीजी कॉलेज में छात्रों ने गंदगी और अव्यवस्थाओं को लेकर प्रिंसिपल का घेराव किया, साथ ही समस्या का जल्द निराकरण नहीं करने पर कॉलेज में तालाबंदी करने की चेतावनी दी.

By

Published : Nov 20, 2019, 11:09 AM IST

Updated : Nov 20, 2019, 12:16 PM IST

कॉलेज में सफाई और अव्यवस्थाओं पर भड़के छात्र

भिंड। जिले के शासकीय महाविद्यालय एमजेएस पीजी कॉलेज के छात्र अव्यवस्थाओं और गंदगी से परेशान हैं. आक्रोशित छात्रों ने प्राचार्य कक्ष में जाकर न सिर्फ प्रिंसिपल का घेराव किया, बल्कि उन पर जमकर अपनी भड़ास भी निकाली. साथ ही प्राचार्य को अपने साथ ले जाकर पूरे परिसर में सफाई-व्यवस्था की हालत भी दिखाई. वहीं 7 दिनों में व्यवस्थाएं नहीं सुधरने पर कॉलेज में तालाबंदी करने की चेतावनी भी दी है.

छात्रों का कहना है कि लगातार शिकायतों के बाद भी कॉलेज परिसर में सफाई पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. सफाई के लिए एक भी सफाईकर्मी नहीं है, ऐसे में पूरा कॉलेज कचरे के ढेर में तब्दील होता जा रहा है. इसके साथ ही न पानी पीने की व्यवस्था है और न बाकी व्यवस्थाएं चुस्त-दुरुस्त हैं. छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन पर आश्वासन देने के बाद भी व्यवस्थाएं ठीक नहीं कराने का आरोप लगाया.

कॉलेज में गंदगी और अव्यवस्थाओं पर भड़के छात्र

छात्रों को यह भी शिकायत है कि कॉलेज में स्टाफ के 80 पद हैं, लेकिन सिर्फ 13 से 15 शिक्षक ही कॉलेज में पढ़ाने आते हैं और वह भी दो से 3 घंटे तक लेट आते हैं. छात्रों का कहना है कि जल्द ही एग्जाम आने वाले हैं, लेकिन शिक्षकों की लेटलतीफी के चलते अभी तक कोर्स पूरा नहीं हो सका है.

वहीं कॉलेज के प्राचार्य डॉ अनूप श्रीवास्तव का कहना है कि बच्चों की मांग जायज है और जो भी अव्यवस्थाएं हैं, उन्हें जल्द से जल्द दुरुस्त करा दिया जाएगा. साथ ही जो शिक्षक समय पर नहीं आते हैं, उन पर भी कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated : Nov 20, 2019, 12:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details