मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भिंड: परेड के लिए फाइनल फुल ड्रेस में किया गया रिहर्सल

26 जनवरी को होने वाली परेड में इस साल सिर्फ चार टुकड़ियां ही शामिल होंगी. इन टुकड़ियों ने रविवार को फाइनल फुल ड्रेस रिहर्सल किया है.

By

Published : Jan 24, 2021, 9:56 PM IST

26 januray parade
परेड के लिए रिहर्सल

भिंड।26 जनवरी 2021 को देश 72 वां गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा, लेकिन कोविड-19 के कारण इस साल गणतंत्र दिवस पर किसी तरह के कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं होंगे. हालांकि परेड की टुकड़ियां कार्यक्रम के दौरान मार्च पास्ट कर मुख्य अतिथि को सलामी देंगी, जिसके लिए रविवार को परेड प्लाटून ने फाइनल फुल ड्रेस में रिहर्सल किया.

फाइनल फुल ड्रेस में किया गया रिहर्सल

परेड में सिर्फ 4 आर्म्स प्लाटून होंगी शामिल

इस बार मार्च पास्ट की जिम्मेदारी रक्षित निरीक्षक रजनी सिंह सिंह को सौंपी गई है, जिन्होंने बताया कि 15 जनवरी से ही गणतंत्र दिवस पर होने वाली मार्च पास्ट की तैयारी शुरू कर दी गई थी. 26 जनवरी को होने वाली परेड में इस बार चार टुकड़िया आर्म्स प्लाटून में हिस्सा लेंगी, जिनमें एसएएफ प्लाटून , जिला बल प्लाटून , जिला बल महिला प्लाटून और होमगार्ड प्लाटून शामिल हैं. इस सबका रविवार को फाइनल फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया है.

आयोजित नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम

पूरे विश्व में फैली कोरोना महामारी के चलते इस बार गणतंत्र दिवस पर किसी तरह के कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे. हर साल होने वाले पीटी प्रदर्शन कार्यक्रम को भी इस बार रद्द कर दिया गया है. जिला स्तरीय कार्यक्रम भिंड पुलिस लाइन में आयोजित होगा, जिसमें सबसे पहले परेड फ्लाटून द्वारा सलामी दी जाएगी और उसके बाद जागरूकता संदेश देती झांकियों का प्रदर्शन होगा. आखिर में पुरस्कार वितरण किए जाएंगे और कार्यक्रम का समापन कर दिया जाएगा.

परेड के लिए रिहर्सल

पढ़ें-देश की शोभा बढ़ा रहा ग्वालियर में बना तिरंगा

सहकारिता मंत्री करेंगे ध्वजारोहण

26 जनवरी को जिला स्तरीय कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर सहकारिता एवं लोक सेवा प्रबंधन मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया पुलिस परेड ग्राउंड में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे, जिसके बाद मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन भी करेंगे.

आम जन नहीं हो सकेंगे शामिल

गणतंत्र दिवस पर होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पुलिस विभाग की ओर से किसी भी तरह की कोई अनुमति फिलहाल आम जनता को नहीं दी गई है. हालांकि कार्यक्रम देखने के लिए कोई आता है तो कोई प्रतिबंध भी नहीं रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details