मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पटवारियों ने जिला प्रशासन के खिलाफ खोला मोर्चा, निलंबन की कार्रवाई वापस लेने की मांग

मध्यप्रदेश पटवारी संघ ने जिला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने कहा है कि जब तक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत पटवारियों पर की गई निलंबन की कार्रवाई वापस नहीं होती, तब तक वह इस योजना का लॉगिन नहीं करेंगे.

By

Published : Jun 28, 2019, 9:37 AM IST

Updated : Jun 28, 2019, 2:54 PM IST

ज्ञापन सौंपते पटवारी

राजगढ़। मध्यप्रदेश पटवारी संघ ने जिला प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने चेतावनी दी है कि जब तक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत पटवारियों पर की गई निलंबन और मानसिक प्रताड़ना वाली कार्रवाई वापस नहीं होती, तब तक वह इस योजना का लॉगिन नहीं करेंगे.

पटवारियों ने जिला प्रशासन के खिलाफ खोला मोर्चा

पटवारियों ने इस संबंध में कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर अधिकारियों को एक ज्ञापन भी सौंपा है. इस दौरान कलेक्ट्रेट में पटवारी संघ के अधीन जिले के सभी पटवारी जमा हुए थे. पटवारी संघ के जिला प्रवक्ता मुकेश नागर ने बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत सबसे ज्यादा काम पटवारी ही कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि काम में आ रही तकनीकी और व्यावहारिक समस्याओं के बारे में राजस्व आयुक्त और जिला कलेक्टरों को पहले सूचित कर दिया गया था, इसके बावजूद पटवारियों पर निलंबन की कार्रवाई की गई है, जबकि पटवारी दिन-रात योजना के लिये काम कर रहे हैं.

पटवारियों की हड़ताल से किसानों की परेशानी बढ़ने के लिए उन्होंने प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है. पटवारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से संबंधित एप्लीकेशन पर ऑनलाइन लॉगिन का काम तब तक नहीं किया जाएगा, जब तक कलेक्टरों द्वारा की गई कार्रवाई वापस नहीं ली जाती.

Last Updated : Jun 28, 2019, 2:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details